उत्तर प्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश, जनपद सोनभद्र की ख़ास ख़बरें : प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित रक्तदान शिविर का राज्य मंत्री ने फ़ीता काटकर किया उद्घाटन!

जिला सूचना विभाग सोनभद्र
============
·
सोनभद्र/दिनांक 17 सितम्बर, 2022।
मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित विशाल रक्तदान शिविर का मा0 राज्य मंत्री श्री संजीव कुमार गौंड़ ने फीता काटकर किया उद्घाटन

रक्तदान कर, बहुमूल्य जीवन बचाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान करें-मा0 राज्यमंत्री संजीव गौंड़
———————————–
मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर का भव्य आयोजन ब्लड बैंक राबर्ट्सगंज परिसर में किया गया, इस अवसर पर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री समाज कल्याण विभाग श्री संजीव गौंड़ ने विशाल रक्तदान शिविर का फीता काटकर शुभारंभ किया, इस दौरान मा0 राज्य सभा सांसद श्री रामसकल, मा0 विधायक घोरावल डाॅ0 अनिल कुमार मौर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अजीत चैबे, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आर0एस0 ठाकुर, सी0एम0एस0 डाॅ0 क्रान्ति कुमार सहित भाजपा के सम्मानित जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहें।

इस अवसर पर भाजपा के जनपद प्रभारी श्री अशोक चैरसिया सहित अन्य सम्मानितगणों ने रक्तदान किया, इस दौरान उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए मा0 राज्यमंत्री श्री संजीव गौंड़ जी ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है, रक्तदान महादान के सामान है, हमारे और आपके द्वारा किये गये रक्तदान करने से घटित हुई दुर्घटना में घायल लोगों को जीवन देने का काम करता है, इसलिए हम सभी को रक्तदान के लिए बढ़-चढ़कर आगे आना चाहिए, जिससे घायल लोगों के साथ ही अन्य गंभीर बीमारी से जुझ रहे लोगों के जीवन को बचाया जा सके, उन्होंने कहा कि रक्तदान ही एक ऐसा माध्यम है, जो एक दूसरो से जिन्दगी को जोड़ने का काम करता है। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश लगातार विकास के पथ पर अग्रसर है, मा0 प्रधानमंत्री जी ने गरीब, असहाय, पिछड़े इलाकों के वंचित लोगों के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं प्रारंभ की है, जिससे समाज के हर व्यक्तियों के जीवन में खुशहाली देखने को मिल रही है, इस दौरान मा0 राज्य सभा सांसद श्री रामसकल, मा0 विधायक घोरावल डाॅ0 अनिल कुमार मौर्या, भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अजीत चैबे द्वारा मा0 प्रधानमंत्री जी के व्यक्तित्व व कृतित्व पर विस्तार पूर्वक प्रकाश डाला गया और उनके द्वारा देश के कल्याण के लिए चलायी जा रही योजनाओं के विषय में भी जानकारी दी, इस दौरान ब्लाक प्रमुख राबर्ट्सगंज श्री अजीत रावत सहित भाजपा के जनप्रतिनिधिगणों ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

————————————
सोनभद्र/दिनांक 17 सितम्बर, 2022।
अन्त्योदय के उपासक मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन और व्यक्तित्व पर आधारित लगायी गयी प्रदर्शनी का मा0 राज्यमंत्री श्री संजीव गौड़ ने फीता काटकर किया शुभारंभ
मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश निरन्तर विकास के पथ पर हो रहा है अग्रसर-मा0 राज्यमंत्री श्री संजीव गौंड़

———————————–
अन्त्योदय के उपासक मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन और व्यक्तित्व पर आधारित राबर्ट्सगंज स्थित स्वामी विवेकानन्द प्रेक्षागृह में लगायी गयी प्रदर्शनी का मा0 राज्यमंत्री श्री संजीव गौड़ ने फीता काटकर शुभारंभ किया, इस दौरान राज्य सभा सांसद श्री रामसकल, उप जिलाधिकारी सदर श्री रमेश कुमार, अपर जिला सूचना अधिकारी श्री विनय कुमार सिंह सहित नगर पालिका परिषद के अधिकारी, कर्मचारीगण सहित आम जनमानस उपस्थित रहें, इस दौरान मा0 मंत्री जी ने कहाकि मा0 प्रधानमंत्री जी के कृतियों से हमें प्रेरणा मिलती है कि उनके नेतृत्व में देश लगातार विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है और एक शक्तिशाली और समृ़िद्ध के रूप में उभरकर सामने आया है, उन्होंने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी का जीवन संघर्षों से भरा रहा है, सभी को उनके जीवन के संघर्षों से प्रेरणा लेना चाहिए, इस दौरान राज्य सभा सांसद श्री रामसकल ने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में समाज के अंतिम व्यक्तियों तक जन सुविधाओें का लाभ मिल रहा है, जिससे लोग विकास के नये आयाम को प्राप्त कर रहे हैं। स्वामी विवेकानन्द प्रेक्षागृह में लगायी गयी प्रदर्शनी 17 सितम्बर, 2022 से शुरू होकर 23 सितम्बर, 2022 तक रहेगा, जिसका सुबह 10.00 बजे से अपरान्ह 04.00 बजे तक निर्धारित किया गया है, जिसमें आम जन मानस मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के जीवन संघर्षों से सम्बन्धित कृतित्व और व्यक्तित्व को देख व पढ़ सकते हैं। इस दौरान भाजपा के जनप्रतिनिधिगण, आम जनमानस ने भी प्रदर्शनी को देखा।

———————————
सोनभद्र/दिनांक 17 सितम्बर, 2022।
शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में ओवर लोडिंग व अवैध परिवहन रोकने हेतु चला अभियान
अवैध परिवहन और ओवर लोडिंग करने वाले 52 गाड़ियों का किया गया चालान

—————————————-
शासन की मंशा के अनुरूप जनपद में ओवर लोडिंग व अवैध परिवहन पर रोक लगाने हेतु श्री चन्द्र विजय सिंह जिलाधिकारी के निर्देशन में श्री सहदेव मिश्रा अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) के नेतृत्व में अवैध परिवहन पर रोक लगाने हेतु विशेष अभियान चलाया गया। इसमें खनन विभाग के निरीक्षक श्री ईश्वर चन्द्र, मनोज कुमार, सर्वेयर योगेश शुक्ला, क्षेत्राधिकारी पिपरी व प्रभारी निरीक्षक थाना-म्योरपुर के साथ संयुक्त अभियान में मुर्धवा रनटोला मार्ग पर खनिज से भरे वाहनों की सघन जाँच किया गया। जिसमे मोरम से लदे कुल 52 वाहनों जो ओवरलोड/बिना परिवहन प्रपत्र के पकड़े गये, जिसमें सभी ट्रक के चालक मौके पर फरार हो गये, जिसमें से 17 ट्रक रनटोला के एक स्थान पर खड़ी कर थना-म्योरपुर के अभिरक्षा में दिया गया और 35 ओवर लोड ट्रों का एम0 चैक ऐप के माध्यम से ऑनलाइन चालान की कार्यवाही की गयी।

———————————–
सोनभद्र/दिनांक 17 सितम्बर, 2022।
शासन की मन्शा के अनुरूप जिले की चारों तहसीलों में ‘‘सम्पूर्ण समाधान दिवस ‘‘ का आयोजन सितम्बर महीने के तीसरे शनिवार को किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस दुद्धी में मुख्य विकास अधिकारी श्री सौरभ गंगवार व उप जिलाधिकारी दुद्धी श्री शैलेन्द्र मिश्रा ने कहाकि शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध तरीके से किया जाये, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही न बरती जाये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी दुद्धी द्वारा 31 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 02 मामलें निस्तारित किये गये और 02 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 02 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस दुद्धी में कुल 04 मामले निस्तारित हुए, बाकी 27 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है। इस मौके पर तहसीलदार ओबरा, सी0ओ0 दुद्धी व पिपरी सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

—————————————–
सम्पूर्ण समाधान दिवस राबर्ट्सगंज में अपर जिलाधिकारी श्री सहदेव मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय श्री कालू सिंह, उप जिलाधिकारी राबर्ट्सगंज श्री रमेश कुमार आदि ने 22 शिकायतें सुनते हुए ,मौके पर ही 01 मामलें निस्तारित किये गये और 03 टीमों को क्षेत्र में भेजकर 03 प्रकरणों को निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस राबर्ट्सगंज में कुल 04 मामले निस्तारित हुए, बाकी 18 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

———————————————–
सम्पूर्ण समाधान दिवस ओबरा में अपर जिलाधिकारी (नमांमि गंगे) श्री आशुतोष दूबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। अपर जिलाधिकारी (नमांमि गंगे), उप जिलाधिकारी ओबरा श्री राजेश कुमार सिंह, तहसीलदार आदि ने 19 शिकायतें सुनते हुए,मौके पर ही 01 मामलें निस्तारित किये गये।
——————————
सम्पूर्ण समाधान दिवस घोरावल में तहसीलदार व अन्य अधिकारियों ने 56 शिकायतें सुनते हुए,मौके पर ही 04 मामलें निस्तारित किये गये। इस प्रकार तहसील दिवस घोरावल में 52 प्रकरणों को समयबद्ध तरीके से निस्तारित करने की कार्यवाही अमल में लायी जा रही है।

————————–
सोनभद्र/दिनांक 17 सितम्बर, 2022।
सचिव (पूर्णकालिक) जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री विनय कुमार सिंह-प्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि मा0 सर्वोच्च न्यायालय एवं राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली तथा उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं मा0 जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सोनभद्र श्री अशोक कुमार यादव-1 की संरक्षता में 19 सितम्बर, 2022 को अपरान्ह 02.00 बजे से आदिवासी इण्टर मीडिएट कालेज सिल्थम ब्लाक चतरा, तहसील राबर्ट्सगंज जनपद सोनभद्र में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सोनभद्र द्वारा विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर का आयोजन किया जाना सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने जन समुदाय से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर इस अवसर का लाभ उठायें।
————————————
जिला सूचना कार्यालय, सोनभद्र द्वारा जनहित में प्रसारित।

Leave a Reply

Your email address will not be published.