देश

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच बीजेपी का “ऑपरेशन कीचड़” जारी, गोवा में 8 कांग्रेसी विधायक भाजपा में शामिल : रिपोर्ट

एक ओर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जारी है वहीं भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस तोड़ो अपने अभियान को आगे बढ़ा रही है, गोवा में कांग्रेस के 8 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी को मजबूत करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। इसी बीच, गोवा में कांग्रेस (Goa Congress MLA) को बड़ा झटका लग गया है। कांग्रेस के आठ विधायक आज भाजपा में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के पूर्व विधायक माइकल लोबो ने कहा कि हम पीएम मोदी और सीएम प्रमोद सावंत के हाथ मजबूत करने के लिए बीजेपी में शामिल हुए हैं। ‘कांग्रेस छोडो, बीजेपी को जोड़ो’।

गोवा में कांग्रेस के कद्दावर नेता दिगंबर कामत (Digambar Kamat), माइकल लोबो समेत आठ विधायक अपनी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। भाजपा ज्वाइन करने से पहले बागी विधायकों ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से मुलाकात भी की है। इससे पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सदानंद तनवड़े ने इन आठ विधायकों के भाजपा में शामिल होने का दावा किया था।

ये 8 विधायक भाजपा में हुए शामिल

पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, राजेश फलदेसाई, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, एलेक्स सिकेरा और रुडोल्फ फर्नांडिस।

गोवा में कांग्रेस के 11 विधायक

बता दें कि 40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में सत्ताधारी भाजपा के 20 विधायक हैं। वही, कांग्रेस के पास कुल 11 विधायक हैं। 8 विधायकों के कांग्रेस छोड़ने के बाद कांग्रेस के अब राज्य में तीन विधायक रह जाएंगे।

2019 में भी कांग्रेस में पड़ी थी फूट

ये पहला मौका नहीं है जब गोवा कांग्रेस में फूट पड़ी है। इससे पहले, जुलाई 2019 में कांग्रेस के 10 विधायक भाजपा में शामिल हो गए थे। पाला बदलने वाले विधायकों में विपक्ष के नेता चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल थे। हालांकि, 2022 में हुए विधानसभा चुनाव में कावलेकर समेत 6 बागी विधायकों को हार का सामना करना पड़ा था।

NDTV
@ndtv

Goa | 8 Congress MLAs including Digambar Kamat, Michael Lobo, Delilah Lobo, Rajesh Phaldesai, Kedar Naik, Sankalp Amonkar, Aleixo Sequeira and Rodolfo Fernandes join BJP in presence of Chief Minister Pramod Sawant. | reported by news agency ANI

nikhil wagle
@waglenikhil
Goa: 8 Congress MLAs set to defect to BJP, reach Assembly complex | Cities News,The Indian Express

Pawan Khera 🇮🇳
@Pawankhera

सुना है #भारत_जोड़ो_यात्रा से बौखलाई भाजपा ने गोवा में “ऑपरेशन कीचड़” आयोजित किया है।
सफ़र में धूप तो होगी जो चल सको तो चलो…
जो भारत जोड़ने के इस कठिन सफ़र में साथ नहीं दे पा रहे, वो भाजपा की धमकियों से डर कर तोड़ने वालों के पास जाएँ तो यह भी समझ लें कि भारत देख रहा है।

Suraj Kumar Bauddh
@SurajKrBauddh

गोवा में कांग्रेस के आठ विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इसे लोकतंत्र पर हमला बताने वाले कांग्रेसी नेता सबसे पहले अपने गालों पर चार थप्पड़ लगाएं।

थप्पड़ जड़ लिए न? Ok, अब बताओ राजस्थान में बसपा के छह विधायकों को तोड़ते हुए तुम्हें लोकतंत्र की याद नहीं आई थी? जवाब दो बकलोलों!

Leave a Reply

Your email address will not be published.