देश

गुहला-चीका, विधायक ईश्वर सिंह ने गांव गगड़पुर में 37 लाख रुपये से होने वाले विकास कार्यों के किए शिलान्यास : रवि जैस्ट की रिपोर्ट

Ravi Press
==============
विकास की दृष्टि से समूचे क्षेत्र में किए जा रहे नए आयाम स्थापित–ग्रामीण क्षेत्र में शहरों की तर्ज पर करवाई जा रही है सुविधाएं मुहैया–गांव में पुस्तकालय निर्माण के बाद बच्चों को मिलेगा स्थानीय स्तर पर पढ़ने का अवसर :- विधायक ईश्वर सिंह
विधायक ईश्वर सिंह गांव गगड़पुर में करीब 37 लाख रुपये से होने वाले विकास कार्यों के किए शिलान्यास


गुहला-चीका,17 सितम्बर( ) विधायक ईश्वर सिंह ने कहा कि विकास की दृष्टि से समूचे क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए जा रहे है, जिसका लाभ प्रत्येक वर्ग को मिल रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में भी शहरों की तर्ज पर सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। गांव में पुस्तकालय बनने से बच्चों को स्थानीय स्तर पर पढ़ने का मौका मिलेगा।

विधायक ईश्वर सिंह गांव गगड़पुर में 15 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुस्तकालय का शिलान्यास करने के दौरान बोल रहे थे। विधायक ने करीब 12 लाख रुपये से बनने वाली अम्बेडकर भवन की चारदीवारी तथा 9 लाख 80 हजार रुपये से पूरे होने वाले सामान्य चौपाल के कार्य का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि इसके साथ-साथ अन्य कार्यों के लिए भी लाखों रुपए की राशि दी जा चुकी है। गांव में 30 लाख रुपये से ज्ञान केंद्र खोला जाएगा, जिसका 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इस केन्द्र के खुलने के बाद गांव व आसपास के लोगों को अपने प्रशासनिक कार्यों के लिए मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि उन्हें सब सुविधाएं इस केंद्र में मिलेंगी।

विधायक ने कहा कि 2 करोड़ रुपये की अधिक की राशि से गगड़पुर से छन्ना अगरियां तक तथा एक करोड़ रुपये की अधिक की राशि से डेरा सिंगावाला तक सड़क निर्माण करवाया गया है। इसके साथ-साथ 65 लाख रुपये की राशि से गगड़पुर से अहमपुर गढ़ा लिंक रोड बनवाया गया है।


उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा सभी वर्गों को साथ लेकर शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास के कार्यों को पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के लिए किसानों के हित सर्वोपरि हैं। सरकार द्वारा किसान के हित में कई योजनाएं लागू की गई है तथा सरकार ने शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए विशेष कदम उठाए हैं। विधायक का गांव में पहुंचने पर ग्राम वासियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया तथा फूल मालाएं व सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया। गांव वासियों द्वारा रखी गई अन्य मांगों को भी पूरा करने का विधायक ने आश्वासन दिया।

इस अवसर पर एसडीओ पंचायती राज रघुबीर सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ श्याम लाल, जेई राहूल, पंचायत अधिकारी गौरव कुमार, मलकीत सिंह पूर्व सरपंच, रामदास, रामकरण, बलबीर सिंह, हाकम सिंह जोधवा, अमर सिंह, गुरजंट सिंह, नछतर सिंह, जसविन्द्र सिंह, डा. अंगे्रज सिंह, बलकार सिंह गढ़ा, दरबारा राम, कूड़ा राम नम्बरदार, पिरथी सिंह, भान सिंह, हरदीप सिहं, विजय गढ़ा, करनैल सिंह कसौली, सोनी कसौली, जनक राज, फकीर चंद पपराला, बलविन्द्र सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.