दुनिया

ट्रम्प और उनके तीन बच्चों पर मुकद्दमा दर्ज

\
डोनल्ड ट्रम्प और उनके तीन बच्चों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

न्यूयॉर्क में अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की पारिवारिक कंपनी, ट्रम्प ऑर्गनाइज़ेशन की जांच के बाद ट्रम्प फैमिली पर धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़ डोनल्ड ट्रम्प पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने लोन प्राप्त करने और कम टैक्स का भुगतान करने के लिए अचल संपत्ति के मूल्य के बारे में ग़लत जानकारी दी है। अभियोजकों का कहना है कि ट्रम्प संगठन ने 2011 और 2021 के बीच धोखाधड़ी के कई कार्य किए हैं, हालांकि ट्रम्प ने इस मुक़द्दमे को ‘विच हंट’ क़रार दिया है।

ट्रम्प ऑर्गनाइज़ेशन के दो अधिकारियों, एलन वीसेलबर्ग और जेफरी मैककोनी को पूर्व राष्ट्रपति और उनके सबसे बड़े बच्चों, डोनल्ड जूनियर, इवांका और एरिक ट्रम्प के साथ प्रतिवादी के रूप में नामित किया गया था।

मुकद्दमा न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स द्वारा दर्ज किया गया है,जो तीन साल की नागरिक जांच के बाद राज्य की सबसे वरिष्ठ वकील हैं। जेम्स ने एक बयान में कहा कि ट्रम्प संगठन में अपने बच्चों और वरिष्ठ अधिकारियों की मदद से, डोनल्ड ट्रम्प ने अपने आप को गलत तरीके से समृद्ध करने और सिस्टम को धोखा देने के लिए अरबों डॉलर की संपत्ति को गलत तरीके से बढ़ाया।

उनका कहना है कि ट्रम्प टॉवर में डोनल्ड ट्रम्प का अपना अपार्टमेंट, है जिसका मूल्य 327 मिलियन डाॅलर था, यह उन संपत्तियों में से थी जिनके मूल्यों को ग़लत तरीक़े से प्रस्तुत किया गया था।

उधर ट्वीटर पर डोनल्ड ट्रम्प जूनियर ने इसे राजनीतिक विरोधियों की एक चाल बताया है। अगस्त में डोनल्ड ट्रम्प ने एक इंटरव्यू में इस नागरिक जांच से जुड़े सवालों के जवाब देने से इनकार कर दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.