देश

मोदी का ख़त सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के नाम, इस रहस्मय पत्र में है क्या, जानिये

भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाक़ात की और उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिया गया लिखित संदेश सौंपा।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने अपनी रियाज़ यात्रा के दौरान आले सऊद शासन के युवराज को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ख़ास ख़त को सौंपा है। जिस पत्र को लेकर मीडिया में काफ़ी चर्चा हो रही है। जयशंकर ने सऊदी अरब के युवराज को द्विपक्षीय संबंधों की प्रगति से भी अवगत कराया। भारत के विदेश मंत्री दोनों देशों के बीच संबंधों को और मजबूत करने के तरीक़ों पर चर्चा करने के लिए शनिवार को तीन दिवसीय यात्रा पर सऊदी अरब पहुंचे हैं। एस. जयशंकर की विदेश मंत्री के रूप में यह सऊदी अरब की पहली यात्रा है। इस बीच उन्होंने रविवार को जेद्दा में सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाक़ात की। सऊदी प्रेस एजेंसी ने इस बात की पुष्टि की है कि युवराज मोहम्मद बिन सलमान को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक लिखित संदेश मिला है।

समाचार एजेंसी ने कहा है कि जेद्दाह में आले सऊद शासन के युवराज के कार्यालय में हुई बैठक के दौरान भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने मोहम्मद बिन सलमान को यह लिखित संदेश सौंपा। बैठक के दौरान, दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों और उन्हें प्रगाढ़ बनाने के अवसरों की समीक्षा की गई और नवीनतम क्षेत्रीय व अंतर्राष्ट्रीय घटनाक्रमों पर चर्चा की गई। जयशंकर ने ट्वीट किया, “आज शाम जेद्दा में युवराज मोहम्मद बिन सलमान से मुलाक़ात की। प्रधानमंत्री मोदी का संदेश दिया। उन्हें हमारे द्विपक्षीय संबंधों में प्रगति से अवगत कराया। हमारे संबंधों के बारे में विचार साझा करने के लिए उनका धन्यवाद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.