दुनिया

रूस की हवाई कार्यवाही में 400 अन्य यूक्रेनी सैनिक मारे गये, अमरीका और यूरोप के बने हथियारों और सैन्य उपकरणों को नष्ट किया : वीडियो

रूस ने यूक्रेन में 400 अन्य यूक्रेनी सैनिकों के मारे जाने की बात कही है।

रश्या टुडे के अनुसार रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से घोषणा की गई है कि हालिया दिनों में दौरान यूक्रेन में 400 अन्य सैनिक मारे गए हैं।

ईगोर कोनाशेंकोफ के अनुसार यूक्रेन में जहां 400 सैनिक मारे गए वहीं पर उनके बहुत से हथियारों और सैन्य उपकरणों को नष्ट कर दिया गया। इससे पहले दोनेत्स्क और ज़ापारोजया क्षेत्रों में रूस की हवाई कार्यवाही में 210 यूक्रेनी सैनिक मारे गए थे।

रूसी सेना के अनुसार उसने ख़ारकीफ के निकट यूक्रेन के एक शस्त्र भण्डार पर क़ब्ज़ा कर लिया है। यूक्रेन के जिस शस्त्र भण्डार पर रूसी सैनिकों ने क़ब्ज़ा किया है उसमें अधिकतर हथियार अमरीका और यूरोप के बने हुए हैं।

इससे पहले यूक्रेन की ओर से यह घोषणा की गई थी कि उसकी सेना ने रूस के नियंत्रण से अपना बहुत बड़ा भू-भाग स्वतंत्र करवा लिया है। हालांकि इस बारे में रूस की ओर से पुष्टि नहीं की गई।

ज्ञात रहे कि अभी हाल में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने एक साक्षात्कार में कहा है कि उनको यूक्रेन युद्ध का अंत होता दिखाई नहीं दे रहा है। ज़ेलेंस्की के अनुसार यह कहना बहुत जल्दी होगा कि यह युद्ध समाप्त हो रहा है। यूक्रेन युद्ध को आरंभ हुए लगभग 7 महीने होने को आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.