दुनिया

Amrica : अमेरिका टेलीविजन होस्ट के दावे पर भड़के शशि थरूर, बोले?

टीवी होस्ट ने दावा किया कि भारत ने आजादी के बाद से विक्टोरिया टर्मिनस, जिसे अब अब छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के नाम से जाना जाता है, जैसी सुंदर किसी भी ढांचे का निर्माण नहीं किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने मंगलवार को एक अमेरिकी टेलीविजन होस्ट के दावे पर नाराजगी जताई है। टीवी होस्ट ने दावा किया कि भारत ने आजादी के बाद से विक्टोरिया टर्मिनस, जिसे अब छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के नाम से जाना जाता है, जैसी सुंदर किसी भी ढांचे का निर्माण नहीं किया है।

फॉक्स न्यूज पर राजनीतिक टॉक शो के दौरान ‘टकर कार्लसन टुनाइट’ के दौरान रूढ़िवादी राजनीतिक टिप्पणीकार टकर कार्लसन अफगानिस्तान में अमेरिका द्वारा छोड़े गए गंदगी की तुलना ब्रिटिश औपनिवेशिक युग से कर रहे थे। कार्लसन ने कहा कि, अंग्रेजों ने भारत में एक सभ्यता को छोड़ा है। अंग्रेजों ने सती प्रथा को समाप्त कर दिया। हिंदू प्रथा जिसमें एक विधवा अपने मृत पति की चिता के ऊपर बैठकर खुद को बलिदान कर देती थी। लेकिन उसे भी राजा राम मोहन के प्रयासों को स्वीकार किए बिना खत्म कराया। शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे लगता है कि जब आप अपना आपा खोये बिना जवाब नहीं दे सकते हैं।