खेल

#PakvsEng2022 : पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 मुक़ाबले में 10 विकेट से हराया, बाबर आज़म ने शतक जड़ा

कराची: पाकिस्तान ने इंग्लैंड (PAK vs ENG) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले को 10 विकेट से जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 199 रन बनाए थे। कप्तान मोइन अली ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी। लेकिन पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की तूफानी साझेदारी से मुकाबले को अपने नाम कर लिया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना विकेट खोये यह हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है।

बाबर ने जड़ा शतक
बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने 62 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपने शतक पूरा किया। उनके बल्ले से 66 गेंदों पर 110 रनों की पारी निकली। एशिया कप से बाबर का बल्ला शांत था। उन्होंने टूर्नामेंट के 6 मैच में सिर्फ 68 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में 31 रन बनाने के बाद अब दूसरे मैच में उन्होंने शतक जड़ दिया। पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में 203 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 51 गेंदों पर 88 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में छठी बार किसी सलामी जोड़ी ने 200 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी बनाई है। पाकिस्तान के लिए बाबर और रिजवान ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। दोनों ने ही पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 197 रन जोड़े थे।

इंग्लैंड की पारी
इससे पहले इंग्लैंड को सलामी बल्लेबाज सॉल्ट और एलेक्स हेल्स ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी हुई। शाहनवाज दहानी ने लगातार दो गेंदों पर हेल्स (26) और डेविड मलान (0) को आउट कर दिया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे बेन डकलेट ने पारी संभाली और तेजी से रन बनाए। अंत में कप्तान मोईन अली ने 23 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। उनकी पारी ने इंग्लैंड को 199 रनों तक पहुंचा दिया। पाकिस्तान के लिए दहानी और हरिस रउफ ने 2-2 विकेट लिये। पाक की इस जीत के साथ ही 7 मैच की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

Sarwar 🌐
@ferozwala

#BREAKING
#Pakistan record 10-wicket victory against #England, successfully chase 200-run target!
#PakvsEng2022

Leave a Reply

Your email address will not be published.