प बंगाल राज्य

West Bengal : ममता ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा?

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पार्टी जो दिल्ली पर शासन करती है, वह केवल व्यवधान चाहती है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ दल कभी भी बंगाल की उपलब्धियों के बारे में बात नहीं करते। मीडिया का एक वर्ग भी ऐसा ही करता है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बिना नाम लिए भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने सोमवार को कहा कि कुछ राजनैतिक पार्टियां हमेशा केवल पश्चिम बंगाल की नकारात्मक छवि बनाने की कोशिश में लगी रहती हैं। साथ ही मीडिया का एक खास समूह भी इसमें उनका सहयोग करता है। उन्होंने ये आरोप उत्कर्ष बांग्ला स्कीम के लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र के वितरण के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में लगाए।

उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां उनकी सरकार द्वारा कौशल विकास और एमएसएमई क्षेत्र में किए गए कामों की उपेक्षा करते हैं। इसके तहत हमने एक करोड़ से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। सीएम ममता ने जोर देकर कहा कि साल 2020-21 में कोरोना महामारी के दौरान देश के अन्य राज्यों की रोजगार दर में जहां 45 प्रतिशत की कमी आई, लेकिन हमने उस समय में भी 40 प्रतिशत अधिक रोजगार पैदा किए।

उन्होंने कहा कि हम आम आदमी को चोट पहुंचाने वाले व्यवधानों को राज्य में किसी तरह की अनुमति नहीं देते हैं। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि एक पार्टी जो दिल्ली पर शासन करती है, वह केवल व्यवधान चाहती है। इनमें से कुछ दल कभी भी बंगाल की उपलब्धियों के बारे में बात नहीं करते। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया का एक वर्ग भी ऐसा ही करता है। उन्होंने कहा कि मीडिया और अन्य राजनैतिक पार्टियों का अस तरह का व्यवहार हमारे कामों में अपनाई जाने वाली नीतियों और जरूरी जानकारी के प्रसार को रोकता है। ये जानकारी निवेशकों और उद्यमियों की मदद कर सकती है।

इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए तत्कालीन वाम मोर्चा शासन के खिलाफ भी तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि उस सरकार ने बंगाल में औद्योगिक वातावरण को अपने शासन के 34 सालों के दौरान अव्यवस्थित राजनीति के चक्कर में बर्बाद कर दिया।