देश

सुरजेवाला ने भाजपा-जजपा सरकार को आड़े हाथ लिया, कहा- इवेंटबाज़ी व झूठे भाषणबाज़ी को छोड़कर युवाओं को रोज़गार कब दोगे?

Ravi Press
========
बेरोजगारी में हरियाणा आगे, लेकिन खट्टर सरकार विदेशों में रोजगार का रच रही स्वांग : रणदीप सुरजेवाला
सुरजेवाला ने भाजपा-जजपा सरकार को लिया आड़े हाथ, कहा- इवेंटबाजी व झूठे भाषणबाजी को छोड़कर युवाओं को रोजगार कब दोगे?

07 अक्टूबर
सांसद व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कैथल से एक बयान जारी करते हुए कहा कि युवाओं के प्रति भाजपा-जजपा सरकार का तानाशाही रवैया उजागर हो चुका है। युवाओं के भविष्य से खेलना और उन्हें धोखा देना खट्टर सरकार का असली चरित्र है। उन्होंने कहा कि आजकल खट्टर सरकार झूठे भाषण और झूठे आश्वासन फेंकने में बहुत आगे निकल चुकी है। भाजपा-जजपा सरकार की नियति में भी फर्क है और नियत में भी फर्क है।
सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा प्रदेश बेरोजगारी में नंबर 1 है। विभागों में लगभग 2 लाख पद रिक्त पड़े हैं। 13,000 के लगभग विभागों से पद खत्म किए जा चुके हैं। जब हरियाणा में युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। बेरोजगारी से तंग आकर हर रोज आत्महत्या कर रहे हैं। लेकिन खट्टर साहेब। अब युवाओं को विदेशों में रोजगार दिलवाने का स्वांग रच रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कितनी शर्म और हैरानी की बात है कि आए दिन खट्टर साहेब इसी तरह के बेबुनियाद व फिजूल के बयान देकर युवाओं की भावनाओं के साथ खेलने का काम करते हैं। भाजपा-जजपा सरकार को पता होना चाहिए कि बेरोजगारी के कारण हरियाणा के ऐसे हालात हो चुके हैं कि युवा या तो नशे की तरफ बढ़ रहा है या रोजगार के लिए विदेशों में जाकर दर दर की ठोकरें खा रहा है।
सुरजेवाला ने भाजपा-जजपा सरकार से जवाब मांगते हुए कहा कि इवेंटबाजी व झूठे भाषणबाजी को छोड़कर युवाओं को रोजगार कब दोगे? सरकारी संस्थानों को बंद करके युवाओं के हितों से खिलवाड़ कब तक करते रहोगे? 8 साल में हरियाणा को गर्क में धकेलकर, युवाओं के भविष्य को अंधकारमय कर, प्रदेश की तरक्की व विकास को नष्ट कर विदेशों का भ्रमण कब तक करते रहोगे? क्या इस तरह के बयान देना व युवाओं की खिल्ली उड़ाना शोभनीय है।