देश

60 वर्षीय बुज़ुर्ग की मस्जिद में घुसकर करी हत्या-खून से लथपत शव मस्जिद में मिलने से मचा हड़कंप

लखनऊ:लखनऊ जिला सिकरोरी गांव में मस्जिद से सुबह 60 वर्षीय बुज़ुर्ग का खून से लथपत शव बरामद हुआ है,जब लोगों ने मस्जिद में शव देखा तो हड़कंप मच गई,बुज़ुर्ग की गर्दन पर धारदार हथियार के निशान देखे गए हैं जिससे आशंका है कि हमलावर ने धारदार हथियारों का प्रयोग किया है।स्थानीय लोगों ने वृद्ध के दामाद पर हत्या करने की आशंका जताई है। इस मामले में गांव के ही अली अहमद ने तहरीर दी है।

प्राप्त समाचार अनुसार कुशीनगर के थाना क्षेत्र पतहेरवा के गांव हरबुत बेलही निवासी इम्तियाज (60) पुत्र जफर तीन साल से काकोरी के महिपत मऊ गांव में रह रहा था। क्षेत्र के अमेठिया आलू स्टोर के सामने वाली मस्जिद में रहकर वह उसकी साफ-सफाई और देखरेख का काम करता था। इसके अलावा वह मिस्त्री का भी काम करता था।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबकि मंगलवार को इम्तियाज का दामाद सलामत उससे मिलने आया था। ससुर-दामाद में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। लोगों का कहना है कि इम्तियाज ही भोर में 4:40 पर फजीर की नमाज पढ़ता था लेकिन बुधवार को नमाज पढ़ने की आवाज नहीं आई। लेकिन, लोगों ने ध्यान नहीं दिया।

करीब आठ बजे अन्य मिस्त्री इम्तियाज को लेने पहुंचे। आवाज देने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली तो लोग मस्जिद के अंदर पहुंचे। वहां का हाल देख मिस्क्षी चीखते हुए बाहर भागे। शोर सुनकर गांव के लोग भी पहुंच गए। देखा कि इम्तियाज का शव पड़ा है। धारदार हथियार से गले पर काटने का निशान है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। लोगों ने आशंका जताई है कि दामाद सलामत ने ही ससुर की हत्या की है। इस मामले में गांव के अली अहमद ने पुलिस को तहरीर दी है।