दुनिया

7 वर्षीय मासूम जैनब को पाकिस्तान में मिला इंसाफ,रेपिस्ट को सुनाई गई फाँसी की सज़ा

नई दिल्ली: पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पिछले दिनों एक ऐसी घटना पेशा आई थी,जिसने पूरी दुनिया हिलाकर रख दिया,एक हवस का शिकार होकर खूंखार 24 वर्षीय इमरान अली ने 7 साल की मासूम का रेप किया था जिसके बाद उसे फांसी की सज़ा सुनाई गई है।

इस मामले पर पाकिस्तान ने सिर्फ 9 महीने में कड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इमरान को लाहौर की कोट लखपत जेल में बुधवार सुबह 5:30 बजे फांसी दी गई।

फांसी के वक्त मजिस्ट्रेट आदिल सरवार के अलावा जैनब के पिता भी मौजूद थे। फआंसी से पहले प्रशासन ने इमरान को 45 मिनट का वक्त दिया था, जिसमें वह अपने परिवार से मिला और उनसे बाते की।

हालांकि जैनब के पिता की मांग थी की इमरान को आवाम के सामने फांसी गी जाए, लेकिन कोर्ट ने उनकी इस मांग को खारिज कर दिया था।

न्यायमूर्ति सरदार शमीम अहमद और न्यामूर्ति शाहबाज रिजवी वाली लाहौर उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ ने बच्ची के पिता अमीन अंसारी की अर्जी खारिज कर दी जिसमें उन्होंने दोषी इमरान अली को सार्वजनिक रूप से फांसी देने का अनुरोध किया था।

बता दें कि गत जनवरी में पुलिस ने इमरान को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार होने के दो सप्ताह पहले उसने बच्ची से बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी थी और उसका शव लाहौर से करीब 50 किलोमीटर दूर कसूर में फेंक दिया था।

घटना को लेकर पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन हुए थे और लोगों ने 23 वर्षीय आरोपी को कड़ी सजा दिये जाने की मांग की थी। बच्ची की हत्या के बाद कसूर शहर में हुए हिंसक प्रदर्शनों में दो व्यक्तियों की जान चली गई थी।

यहां की एक आतंकवाद निरोधक अदालत ने गत सप्ताह फैसला दिया कि इमरान को फांसी 17 अक्टूबर को लाहौर केंद्रीय जेल में दी जाएगी। कसूर निवासी इमरान पर नाबालिगों से बलात्कार एवं हत्या के कम से कम नौ मामलों में संलिप्तता का आरोप था।