देश

7 साल के मासूम यासीन की ईमानदारी पर फ़िदा हुए हीरो रजनीकांत,बोले-देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय का जादू चलाने वाले रजनीकांत जो साउथ की फिल्मों में जादू चलाया हुआ है, रजनीकांत एक 7 साल के मुस्लिम बच्चे की ईमानदारी पर फिदा हैं,और उसको अपना हीरो समझ रहे हैं।

रजनीकांत ने उज़ बच्चे की जमकर तारीफ करी है क्योंकि उस बच्चे को गिरा हुआ पर्स मिला था,उस पर्स में 50 हज़ार के करीब रक़म थी. इतनी बड़ी रक़म होने के बावजूद बच्चे ने ईमानदारी का रास्ता नहीं छोड़ा और पर्स को उसके असली मालिक तक पहुंचा दिया. रजनीकांत इस बात से बहुत प्रभावित हुए हैं. वो इस बात को सोच कर हैरान हैं कि इतना छोटा बच्चा और ये ईमानदारी का परिचय।

रजनीकांत को बच्चे की ईमानदारी से इतनी ख़ुशी मिली कि उन्होंने घोषणा कर दी कि वो इस सात साल के बच्चे की शिक्षा का सभी खर्च उठाएंगे. यासीन के बारे में बता दें कि वो कक्षा दो में पढता है और जब वो स्कूल जा रहा था तो इसे एक पर्स मिला. सड़क के किनारे पड़े इस पर्स को जब यासीन ने देखा तो इसमें ख़ूब पैसे थे।

ऐसे में यासीन ने पर्स उठाकर स्कूल के डायरेक्टर को दे दिया. स्कूल के डायरेक्टर ने पर्स पुलिस को दे दिया. रजनीकांत ने फिर इस बच्चे को अपने घर बुलाया.इस बच्चे की सभी प्रशंसा कर रहे हैं.रजनीकांत के कहा कि जहां आजकल देश में लोग ज़रा से पैसों के लिए धोखा दे देते हैं वहीं इस बच्चे ने ईमानदारी की मिसाल कायम की है।

उन्होंने कहा कि यही गुण है जिसे ईमानदारी कहते हैं वरना कोई भी इतने पैसों से बहक सकता है. उन्होंने कहा कि ये बच्चा उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा है जो ईमानदारी का रास्ता छोड़ बेईमानी के रास्ते पर जा पहुंचे हैं. उन्हें चाहिए कि इस बालक से सीख लें. रजनीकांत ने इसीलिए इस बच्चे की शिक्षा का ज़िम्मा उठाने का फैसला किया है।