देश

70 साल के पुजारी ने 7 साल की बच्ची से मंदिर परिसर में की गलत हरकत,लोगों ने पीटकर किया पुलिस के हवाले

अजमेर:भारत को पता नही किस की नज़र लगी है,रोज़ाना रेप,गैंगरेप,की घटनाएँ उजागर होरही हैं,और शर्मसार कर रही हैं,कठुआ में जिस प्रकार का वैहशियना करतूत अंजाम दी गई थी उसने तो पूरे भारत का सिर शर्म से झुका दिया था।

लोग हवस में इतने अँधे हुए जारहे हैं कि उन्हें इस प्रकार की घिनोनी हरकत करते हुए ये भी ध्यान नही रहता कि वे इस जगह ऐसा करेंगे तो लोगों की आस्था और भावना को दुःख पहुंचेगा, अजमेर में एक बार फिर बेहद शर्मनाक घटना पेश आई है जहां एक पिता अपनी सात साल की बच्ची को पहाड़ी पर बने मंदिर में पूजा करने के लिये लेकर जाता है,बच्ची किसी तरह वहां पर पुजारी के हाथ लग जाती है और वह उस बच्ची को मंदिर के नीचे बने एक दूसरे मंदिर में ले जाता है और उसके साथ दुष्कर्म करता है।

प्राप्त समाचार अनुसार पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर शांतिभंग में आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, वहां से जमानत मिलते ही दुष्कर्म के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज तहकीकात शुरू कर दी है। अलवर गेट थाना पुलिस ने पीड़ित बच्ची का मेडिकल मुआयना करवाया है। थाना प्रभारी हरिपाल सिंह मामले के जांच अधिकारी हैं। पुलिस के मुताबिक एमपी के जबलपुर जिला स्थित हिनौता खवरियां निवासी सेवानंद उर्फ बलवंत सिंह उर्फ धोबीला को गिरफ्तार किया गया है। ये था मामला…

आरोपी कल्याणीपुरा गांव में कालीचाट माता मंदिर के नीचे बने हनुमान मंदिर का पुजारी है।- पीड़िता के पिता ने बताया कि वे अपनी बच्ची के साथ माता मंदिर गए थे। यह मंदिर ऊंचाई पर है, बच्ची नीचे वाले हनुमान मंदिर पर रुक गई।- पिता ने जब यह स्थिति देखी तो उनसे रहा नहीं गया, पहले बच्ची को घर छोड़ा आैर वहां घरवालों व ग्रामीणों को बुलाकर पुजारी की जमकर पिटाई कर दी। हाथों हाथ पुलिस को पुजारी की करतूत बताई।

40 सालों से है पुजारी, पोल खुली, ग्रामीणों में गुस्सा

– आरोपी सेवानंद पिछले चालीस सालों से अजमेर मेें रह रहा है। लंबे समय से इसी मंदिर का पुजारी है।आरोपी की करतूत की पोल खुलने के बाद कल्याणीपुरा गांव के ग्रामीणों में रोष व्याप्त है,- थाना प्रभारी हरिपाल सिंह ने बताया कि आरोपी का आपराधिक बैकग्राउंड पता लगाने के लिए उसके पते पर पुलिसकर्मी भेजा गया है। शुक्रवार को आरोपी कोर्ट में पेश किया जाएगा।