देश

AIMIM पार्षद को एक साल की जेल, पूर्व PM अटल की शोक सभा का किया था विरोध

नई दिल्ली:ऑल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के पार्षद सैयद मतीन राशिद से 17 अगस्त को महानगरपालिका की आम सभा की बैठक के दौरान हाथापाई करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पांच पार्षदों समेत औरंगाबाद के उप महापौर को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि राशिद (32) ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए बीजेपी पार्षद राजू वैद्य द्वारा पेश किए गए एक प्रस्ताव का विरोध किया था जिसके बाद राशिद से कथित तौर पर हाथापाई की गई।

औरंगाबाद पुलिस ने ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्षद सैयद मतीन को एक साल के लिए जेल भेजा है. पुलिस ने प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए पार्षद को जेल सेंट्रल जेल भेजा है. सैयद मतीन ने अटल बिहारी वाजपेयी के लिए लाए गए शोक प्रस्ताव का विरोध किया था।

जिसमें गिरफ्तार पार्षद के कई पिछले मामलों को भी शामिलकर कोर्ट में अपील की थी कि एक साल के लिए पार्षद को जेल हो. इसके पीछे कानून व्यवस्था का भी हवाला दिया गया है. कोर्ट परमिशन के बाद पुलिस ने एक साल के लिए सैय्यद मतीन को जेल भेज दिया है।

बता दें पुलिस ने पार्षद को सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और दो समुदायों के बीच तनाव पैदा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

सिटी चौक पुलिस थाने के इंस्पेक्टर दादासाहेब शिंगारे ने बताया कि शुक्रवार को राशिद की शिकायत पर उप महापौर विजय औताडे, प्रमोद राठौड़, राजगौरव वानखेडे, रामेश्वर भादवे और महिला पार्षद माधवी अदवंत को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि पांचों पार्षदों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया.

पुलिस ने बताया कि राशिद को अलग-अलग समूहों के बीच शत्रुता पैदा करने, दंगा करने की मंशा से उकसाने और सार्वजनिक तौर पर अश्लील कृत्य करने के आरोपों में 18 अगस्त को गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने बताया कि मतीन अभी पुलिस रिमांड पर हैं।