देश

Assam : दो दिन पहले रेप और हत्या आरोपी कोर्ट से हो गया था फरार, भीड़ ने पीट-पीट कर उस को मार डाला

 

असम के उत्तरी लखीमपुर में एक व्यक्ति को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला। मृतक व्यक्ति रेप और हत्या सहित कई अन्य मामलों में आरोपी था और वह बीते मंगलवार को अदालत से फरार हो गया था।

 

असम के लखीमपुर जिले में गुरुवार को एक 45 वर्षीय व्यक्ति की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। मृतक रेप और हत्या का आरोपी था जो कि बीते मंगलवार को ढकुआखाना न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के शौचालय से भाग गया था। पुलिस उसे दोबारा गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही थी।

असम पुलिस ने एक अधिकारी ने घटना के बारे में बताया कि आरोपी गरजई बरुआ उर्फ राजू बरुआ घिलामार थाना क्षेत्र के किलाकिली गांव में एक नाले के पास छिपा हुआ था। गुरुवार तड़के उसे कुछ स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। उन लोगों ने आरोपी राजू बरुआ के बारे में पुलिस को सूचना दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती तब तक कुछ अन्य ग्रामीण भी वहां जमा हो गए। उत्तेजित स्थानीय लोगों ने पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी की जमकर पिटाई शुरू कर दी। अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस वहां पहुंची तो वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने उसे उग्र भीड़ से बचाने की कोशिश की इसमें दो पुलिस कर्मियों को भी चोटें आईं हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘हम उसे ढकुआखाना सिविल अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दोनों पुलिसकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए उत्तरी लखीमपुर शहर भेज दिया गया है।’ पुलिस ने गरजई बरुआ उर्फ राजू बरुआ के बारे में बताया कि उसके खिलाफ पिछले 15 सालों के दौरान अलग-अलग थानों में चोरी, डकैती, हत्या, बलात्कार और अन्य अपराधों से जुड़े कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि बरुआ अपने दो अन्य साथियों के साथ मंगलवार को ढकुआखाना न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत के शौचालय से भाग गया था। उसके दोनों अपराधी साथियों में से पुलिस ने एक को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि पुलिस ने दूसरे को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है। उन्होंने आगे बताया कि इससे पहले बरुआ 22 जनवरी को, एक अस्पताल के कोविड-19 वार्ड से भी फरार हो गया था, हालांकि उसे दो दिनों के बाद फिर से पकड़ लिया गया था। वह पिछले साल सितंबर में एक मुठभेड़ में भी घायल हो गया था।