देश

Big Breaking : #गुजरात के #मोरबी में #केबलपुल टूटने से बड़ा हादसा, 500 लोगों के नहर में डूबने की आशंका : राहुल गाँधी ने जताया दुःख : वीडियो

पन्नालाल सोसाइटी
=============

अत्यंत दु:खद घटना…….!! 😭
#गुजरात के #मोरबी में रविवार (30 अक्टूबर) को #केबलपुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया ।।
#मच्छु_नदी पर नवनिर्मित केबल पुल तीन दिन पहले खोला गया था. इस हादसे में करीब 400 लोगों के नहर में डूबने की आशंका है. लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है !!

गुजरात के मोरबी में रविवार (30 अक्टूबर) को एक केबल पुल टूटने से बड़ा हादसा हो गया. माच्छू नदी पर नवनिर्मित केबल पुल तीन दिन पहले खोला गया था. हादसे के वक्त पुल पर करीब 500 लोग मौजूद थे. ये सभी छठ (Chhath) का त्योहार मना रहे थे. इस हादसे में करीब 400 लोगों के नहर में डूबने की आशंका है. घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए कई एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं, बचाव कार्य जारी है.

गुजरात के मंत्री ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि हम लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं. इस हादसे पर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट करके दुख जताया है. उन्होंने लिखा कि, “मोरबी में केबल पुल गिरने के हादसे से मुझे गहरा दुख हुआ है. प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है. प्रशासन को घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है. मैं इस संबंध में जिला प्रशासन से लगातार संपर्क में हूं.”

पीएम मोदी ने गुजरात के सीएम से की बात

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के सीएम और अन्य अधिकारियों ने मोरबी में हुई दुर्घटना के संबंध में बात की है. उन्होंने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल जुटाने के निर्देश दिए. उन्होंने स्थिति की बारीकी से और लगातार निगरानी करने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद देने को कहा है.

मुआवजे का किया एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों में से प्रत्येक के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ (PMNRF) से 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये अनुग्रह राशि की घोषणा की है.

PMO India
@PMOIndia

PM @narendramodi spoke to Gujarat CM @Bhupendrapbjp and other officials regarding the mishap in Morbi. He has sought urgent mobilisation of teams for rescue ops. He has asked that the situation be closely and continuously monitored, and extend all possible help to those affected.

अरविंद केजरीवाल ने जताया दुख

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि, “गुजरात से बेहद दुःखद खबर मिल रही है. मोरबी में ब्रिज टूट जाने से कई लोगों के नदी में गिर जाने की खबर है. भगवान से उनकी जान और स्वास्थ्य की प्रार्थना करता हूं.”

 

Dr Darshananand
@DrDarshananand

What’s PM said yesterdays during Bengal Elections,linked to Mamta,s corruption,God,s curse!!!
Today, bridge shattered near to Gujrat Election in मोरबी?
How would PM reacted?
कितनी नफरत भरी है बंगाल भी भारत है गुजरात भी भारत है राजनेताओं को सिर्फ सत्ता मोहने अंधा कर दिया है?

Rahul Gandhi
@RahulGandhi
गुजरात के मोरबी में हुए पुल हादसे की खबर बेहद दुःखद है। ऐसे मुश्किल समय में मैं सभी शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की हर संभव सहायता करें और लापता लोगों की तलाश में मदद करें।