देश

भाजपा सांसद ने बाबा रामदेव को बताया मिलावटखोरों का सम्राट

पतंजलि द्वारा दी गई लीगल नोटिस पर भड़के भाजपा सांसद ने पूरे देश में आंदोलन करने की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि कि मैं किसानों, संतों और देशवासियों के हित में जेल जाने को तैयार हूं।

भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह और पतंजलि योगपीठ के बीच रार बढ़ती जा रही है। बीते दिनों कैसरगंज सांसद बृजभूषण सिंह ने पतंजलि उत्पादों पर सवाल उठाया था। इस पर पतंजलि के निदेशक बालकृष्ण ने कार्रवाई की चेतावनी दी थी। फिर सांसद को लीगल नोटिस भेजकर तीन दिनों में मॉफी मांगने को कहा है। लीगल नोटिस मिलने से खफा सांसद ने विश्नोहरपुर स्थित अपने आवास पर पंतजलि योगपीठ के संस्थापक बाबा रामेदव पर गंभीर आरोप लगाए और चुनौती दी कि अब पूरे देश में आंदोलन होगा।

सांसद बृजभूषण सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में बाबा रामदेव द्वारा दी गई लीगल नोटिस का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि मैं किसानों, संतों और देशवासियों के हित में जेल जाने को तैयार हूं और मैं जमानत नहीं कराऊंगा। कहा कि मुझे देश के संविधान और न्यायालय पर भरोसा है अगर देश हित में जेल जाना पड़ा तो मैं पीछे नहीं हटूंगा।

चेतावनी भरे लहजे में कहा कि महर्षि पतंजलि की धरती पर संत जुटेंगे और संत ही निर्णय लेंगे की आगे क्या होना चाहिए। मैं पतंजलि की भूमि से संतों का आह्वान करता हूं और अब बाबा रामदेव के खिलाफ देश भर में आंदोलन खड़ा होगा। आरोप लगाया कि बाबा रामदेव की मति भ्रष्ट हो गई है और वह महर्षि पतंजलि के नाम पर दुरुपयोग कर रहे हैं। सांसद ने बाबा रामदेव को मिलावटखोरों का सम्राट और राजा बताया।

कहा कि रामदेव के लोग नकली मिठाई भी बेच रहे हैं, यह कानपुर से गोरखपुर तक बेची जा रही। भाजपा सांसद ने सरकार से ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने की अपील की। आरोप लगाया कि रामदेव ने अपने प्रोडक्ट पर जजिया कर लगा रखा है। भाजपा सांसद और पतंजलि के बीच का यह विवाद किस करवट बैठेगा यह देखने वाली बात होगी, फिलहाल सांसद बृजभूषण का विरोध जारी है।