दुनिया

Breaking : चीन में भीषण आग हादसे में 36 लोगों की मौत, दो लोग लापता : वीडियो

मध्य चीन में एक संयंत्र में आग लगने से छत्तीस लोगों की मौत हो गई और दो लोग लापता हैं।

चीनी की आधिकारिक समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने मंगलवार को स्थानीय अधिकारियों के हवाले से यह सूचना दी है कि सोमवार दोपहर मध्य चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में एक संयंत्र में आग लगने की घटना घटी है। आग लगने की सूचना के बाद नगर पालिका अग्निशमन दल ने तुरंत घटनास्थल पर बल भेजा। सार्वजनिक सुरक्षा, आपातकालीन प्रतिक्रिया, नगरपालिका प्रशासन, और बिजली आपूर्ति इकाइयां आपातकालीन संचालन और बचाव कार्य करने के लिए एक ही समय में घटनास्थल पर पहुंचीं। घटना में मृतकों और लापता लोगों के अलावा, दो ज़ख़्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने कहा कि “आपराधिक संदिग्धों” को आग लगने के मामले में हिरासत में ले लिया गया है।

AFP News Agency
@AFP
Official
#BREAKING
36 killed in central China factory fire: state media

बता दें कि इधर कुछ समय से चीन में औद्योगिक दुर्घटनाएं आम होती जा रही हैं। इससे पहले जून में शंघाई में एक रासायनिक संयंत्र में विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया था। वहीं पिछले साल, केंद्रीय शहर शियान में एक गैस विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गई थी और कई इमारतें मलबे के ढेर में तब्दील हो गईं थीं। मार्च 2019 में, शंघाई से 260 किलोमीटर (161 मील) की दूरी पर स्थित यानचेंग में एक रासायनिक कारखाने में विस्फोट हुआ, जिसमें 78 लोग मारे गए थे और कई किलोमीटर के दायरे में घर तबाह हो गए थे। वहीं चार साल पहले, उत्तरी तियानजिन में एक रासायनिक गोदाम में एक विशाल विस्फोट में 165 लोग मारे गए थे, जो चीन की सबसे ख़राब औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक थी।

PressTV Extra
@PresstvExtra
A fire has killed 38 people at a company dealing in chemicals and other industrial goods in central China’s Henan province.

Dmytro Report 🌻
@thedimsol

Factory on fire in China 🇨🇳: at least 36 people died. Two people were injured and 63 fire trucks were dispatched to the scene. According to preliminary data, two people are also missing. The cause of the fire is unknown.