देश

हिमाचल में कांग्रेस की साफ़ बहुमत

Himachal Election Result 2022 Live Updates in Hindi : हिमाचल प्रदेश के 68 विधानसभा सीटों के चुनाव की मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू हो गयी है. ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच यह टक्कर काफी कड़ी होती नजर आ रही है. हालांकि, राज्य में तीसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन पर सबकी नजर थी लेकिन पार्टी ने रुझानों में अभी तक खाता नहीं खोला है. बता दें कि मतदान 12 नवंबर को एक चरण में हुए थे जिसकी मतगणना आज हो रही है. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी और उसके बाद ईवीएम के ताले खुलेंगे.

चुनाव आयोग के अनुसार कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार करते हुए 40 सीटों पर आगे चल रही है, भाजपा ने एक सीट पर जीत दर्ज़ की और 27 सीटों पर आगे चल रही है। निर्दलीय 3 सीटों पर आगे चल रही है, मतगणना जारी है।

हिमाचल चुनाव रिजल्ट 2022: नतीजों को लेकर कांग्रेस-बीजेपी ने हलचल तेज, रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस

हिमाचल प्रदेश में चुनाव के नतीजे धीरे-धीरे साफ होते दिख रहे है. इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी की सत्ता भी जाती हुई नजर आ रही है. और विश्वत रुझानों में कांग्रेस को सत्ता में आता हुआ देखा जा सकता है. इसी बीच चुनावी नतीजों पर कांग्रेस पार्टी रणनीति बनाती नजर आ रही है.

हिमाचल चुनाव रिजल्ट 2022: हिमाचल में कांग्रेस को बढ़त के बीच शिमला पहुंच रहे हैं बघेल, शुक्ला और हुड्डा

कांग्रेस को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में बढ़त मिलने के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस के राज्य प्रभारी राजीव शुक्ला और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा शिमला पहुंच रहे हैं.

खरीद-फरोख्त से बचाने में जुटी कांग्रेस, जीते कांग्रेस MLA को बुलाया जा सकता है रायपुर

हिमाचल में कांग्रेस सरकार बनाने के करीब है. ऐसे में पार्टी अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने में जुट गयी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी कांग्रेस MLA को रायपुर बुलाया गया है. साथ ही जानकारी यह भी है कि कांग्रेस पार्टी सभी नए MLA के लिए चार्टड प्लेन की व्यवस्था कर रही है. सभी विधायक एक साथ रायपुर भेजे जाएंगे. सूत्रों से मिली इस जानकारी में यह भी साफ हो गया है कि पार्टी अब अपने सभी विधायकों को फेरबदल की राजनीति से बचाने के लिए रायपुर या चंडीगढ़ बुला सकते है.