देश

‘कांग्रेस ऐसी हारी कि दूरबीन से भी नहीं दिखाई पड़ रही’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के बीदर में शु्क्रवार (3 फरवरी) को जनसभा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में हारने के बाद कहीं नहीं दिख रही है. गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. हारे तो हारे, लेकिन ऐसे हारे हैं कि दूरबीन लेकर भी नहीं दिख रहे हैं. कांग्रेस को नागालैंड में 0 सीट, मेघालय में 3 सीट और त्रिपुरा में सिर्फ 4 सीट मिली है.’

Karnataka Assembly Election 2023: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के बीदर में शु्क्रवार (3 फरवरी) को जनसभा करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में हारने के बाद कहीं नहीं दिख रही है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ” त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. हारे तो हारे, लेकिन ऐसे हारे हैं कि दूरबीन लेकर भी नहीं दिख रहे हैं. कांग्रेस को नागालैंड में 0 सीट, मेघालय में 3 सीट और त्रिपुरा में सिर्फ 4 सीट मिली है.” उन्होंने दावा किया कि राज्य में बीजेपी को बहुमत मिलेगा.

राहुल गांधी को लेकर क्या कहा?
बीजेपी नेता शाह ने कहा कि कांग्रेस के पास विजय का कोई सूत्र नहीं बचा है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का स्तर दिन-प्रतिदिन गिरता जा रहा है. ये लोग नारे लगा रहे कि मोदी तेरी कब्र खुदेगी और आम आदमी पार्ट (AAP) के लोग कहते हैं कि मोदी तुम मर जाओ. इनके कहने से क्या होता है. ईश्वर आपकी नहीं सुनेगा क्योंकि 130 करोड़ की जनता मोदी जी की लंबी आयु के लिए प्रार्थना कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि जेडीएस और कांग्रेस दोनों परिवारवादी पार्टियां हैं, ये कभी कर्नाटक का कल्याण नहीं कर सकती हैं.

‘कर्नाटक का सम्मान कैसे करेगी’
अमित शाह ने कांग्रेस पर अपने वरिष्ठ नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा को उनके जन्मदिन पर सम्मानित किया, वह कुछ ऐसा है जो सभी राजनीतिक दलों को सीखना चाहिए कि ऐसे नेताओं के साथ कैसे व्यवहार किया जाता है.

शाह ने कहा कि इंदिरा गांधी ने निजलिंग गप्पा को अपमानित किया. राजीव गांधी ने कद्दावर नेता वीरेंद्र पाटिल जी को एयरपोर्ट पर अपमानित किया. पार्टी के नेताओं का अपमान करने वाली कांग्रेस कर्नाटक का सम्मान कैसे करेगी? इसे देखते हुए बीजेपी को वोट करिए.

‘मैं सिद्धारमैया से पूछना चाहता हूं’
शाह ने आगे कहा कि मैं सिद्धारमैया से पूछना चाहता हूं कि आपने क्या किया था? आपने सिर्फ दिल्ली के एक परिवार के लिए एटीएम बनकर भ्रष्टाचार का पैसा दिल्ली पहुंचाने का काम किया था. कांग्रेस और जेडीएस कभी कर्नाटक का कल्याण नहीं कर सकती.