देश

चक्रवाती तूफान मैंडूस ने तमिलनाडु में मचाई तबाही

तमिलनाडु के कई अन्य हिस्सों में सोमवार को बारिश हुई.चक्रवाती तूफान मैंडूस ने तमिलनाडु में जमकर तबाही मचाई है. इसके प्रभाव से आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट और उत्तरी तटीय तमिलनाडु में भारी बारिश हुई है. इस बीच तटीय इलाकों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। जिसकी तस्वीरें सामने आई हैं.

चेन्नई, 12 दिसंबर (भाषा) चेन्नई और तमिलनाडु के कई अन्य हिस्सों में सोमवार को बारिश हुई। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 13 दिसंबर के आसपास बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती तूफान और कम दबाव के क्षेत्र के बनने की संभावना के कारण 15 दिसंबर तक और बारिश की भविष्यवाणी की।

कांचीपुरम जिले के अलावा तिरुवल्लुर और उथुकोट्टई तालुक सहित कुछ क्षेत्रों के स्कूलों ने पूर्वानुमान के आधार पर सोमवार को अवकाश घोषित किया।

ममल्लापुरम में चक्रवात मैंडूस के तटीय क्षेत्र से टकराने के दौरान गिरे पेड़ों के हिस्सों को निकाय अधिकारियों द्वारा साफ किया जा रहा है।

आईएमडी के अनुसार, उत्तरी तमिलनाडु के बाहरी इलाकों और इससे सटे दक्षिण कर्नाटक के इलाकों तथा उत्तरी केरल के तटीय इलाके में एक चक्रवाती तूफान के प्रभाव के कारण 13 दिसंबर के आसपास क्षेत्र में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की आशंका है, जिसके बाद में भारतीय तट से दूर पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के आसार हैं।

मौसम विभाग ने कहा कि आज तमिलनाडु में और केरल तथा माहे में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है और उसके बाद इस क्षेत्र में वर्षा की गतिविधि में कमी आएगी।