दुनिया

PAK में 54 बच्चो के पिता की हार्ट अटैक से मौत

54 बच्चों और 6 पत्नियों वाले अब्दुल मजीद मैंगल का निधन हो गया. 75 साल के मजीद दिल की बीमारी से पीड़ित थे. वो पाकिस्तान के नोशकी जिले के रहने वाले थे और ट्रक ड्राइविंग का काम करते थे. उन्होंने पहली शादी 18 साल की उम्र में की थी.

54 बच्चे और 6 पत्नियों वाले हाजी अब्दुल मजीद मेंगल का बुधवार रात निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका निधन दिल की बीमारी के कारण हुआ है। अब्दुल मजीद मैंगल की उम्र करीब 75 वर्ष थी और वह ड्राइवर थे। अब्दुल मजीद मेंगल अफगानिस्तान से सटे बलूचिस्तान के नोशकी जिले के कली मैंगल गाँव के रहने वाले थे।

 

मेंगल की फिलहाल 42 बच्चे और चार बीवियां हैं। वहीं उनके 12 बच्चों और दो बीवियों की मौत हो चुकी है। हाजी अब्दुल के बच्चों में 22 लड़के और 20 लड़कियां हैं। पोता-पोतियों को जोड़ लिया जाए तो यह 150 लोगों का भरा पूरा परिवार है। अब्दुल मजीद मेंगल ने 18 साल की उम्र में पहली बार शादी की थी।

अब्दुल मजीद और उनके परिवार के बारे में जानकारी पाकिस्तान में 2017 में हुई जनगणना के मौके पर सार्वजनिक हुई थी। जब अधिकारियों ने पूरी जांच की तो उनके होश उड़ गए थे। हाजी का गांव क्वेटा से 130 किलोमीटर दूर अफगानिस्तान के बॉर्डर के पास है।