देश

Holi गिफ़्ट : भाजपा सरकार ने होली के ठीक पहले सिलेंडर के दाम फिर 50 रुपये बढ़ाये, माकपा ने की बढ़ोतरी वापस लेने की मांग!

माकपा ने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी वापस लेने की मांग की

नयी दिल्ली, एक मार्च (भाषा) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने घरेलू रसोई गैस के सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी को लेकर बुधवार को सरकार की अलोचना की और इसे वापस लेने की मांग की।.

माकपा पोलितब्यूरो ने एक बयान में कहा कि प्रति सिलेंडर 50 रुपये की बढ़ोतरी से जनता पर और अधिक आर्थिक बोझ पड़ेगा, जो पहले ही जरूरी वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि से परेशान है।.

घरेलू गैस सिलिंडर 50 रुपये महंगा तो खरगे ने मोदी सरकार से पूछा सवाल

होली के पहले घरेलू गैस के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी पर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. घरेलू गैस के दाम में वृद्धि पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, जनता पूछ रही है, अब होली के पकवान कैसे बनेंगे.

1 मार्च को केंद्र सरकार ने घरेलू और कमर्शियल गैस सिंलिंडर के दामों में बढ़ोतरी की है. घरेलू गैस सिलिंडर 50 रुपये महंगा हुआ है, जबकि कमर्शियल सिलिंडर की कीमत में 350 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

कांग्रेस ने कहा- मोदी सरकार का गिफ्ट
बढ़े दामों पर कांग्रेस ने तंज कसते हुए इसे मोदी सरकार का होली गिफ्ट बताया है. कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, “मोदी सरकार ने होली का गिफ्ट दिया. LPG सिलेंडर पर ‘𝟱𝟬 रुपए’ ज्यादा वसूले जाएंगे. कमर्शियल सिलेंडर पर ‘𝟯𝟱𝟬 रुपए’ ज्यादा वसूले जाएंगे.”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शायराना अंदाज में निशाना साधा है. खरगे ने ट्विटर पर लिखा, घरेलू रसोई गैस सिलिंडर के दाम ₹50 बढ़ाए. कमर्शियल गैस सिलिंडर ₹350 महंगा हुआ. जनता पूछ रही है- अब कैसे बनेंगे होली के पकवान, कब तक जारी रहेंगे लूट के ये फ़रमान ? मोदी सरकार लागू कमरतोड़ महंगाई के तले पिसता हर इंसान !

बुधवार से ही लागू होगा नया रेट
घरेलू और कमर्शियल सिलिंडर के बढ़े हुए दाम 1 मार्च से ही लागू होंगे. कीमतों में वृद्धि के बाद दिल्ली में घरेलू गैस सिलिंडर 1053 रुपये की जगह 1103 रुपये में मिलेगा. वहीं, कमर्शियल सिलिंडर दिल्ली में 2119.50 रुपये में मिलेगा. पहले यह 1759 रुपये में मिल रहा था.

मुंबई में घरेलू एलपीजी के दाम 1052.50 रुपये, कोलकाता में1079 रुपये और चेन्नई में घरेलू एलपीजी के दाम 1068.50 रुपये हो गए हैं.

घरेलू गैस के दामों में मोदी सरकार ने 8 महीने बाद वृद्धि की है. इससे पहले 1 जुलाई को घरेलू सिलेंडर के दाम में इजाफ देखा गया था.


Priyanka Gandhi Vadra
===============
भाजपा सरकार ने होली के ठीक पहले सिलेंडर के दाम फिर बढ़ा दिए।
2014 से सरकार ने सिलेंडर के दाम 175% तक बढ़ाए हैं
कांग्रेस सरकार में सिलेंडर 400 रु का था, राजस्थान की कांग्रेस सरकार 500 रु में सिलेंडर दे रही है
प्रधानमंत्री जी बताइए, तब आपकी सरकार इस तरह जनता को क्यों लूट रही है?