देश

IAS अतहर खान और IAS टीना डाबी को शादी करने पर देखिए राहुल गाँधी ने क्या कहा? जमकर हुए ट्रोल

इन दिनों एक शादी बड़ी चर्चाओं में है और वो है IAS जोड़ी की शादी जो 2015 में पहले दूसरे स्थान पर रहकर देशों का सबसे बड़ी परीक्षा में कामयाब हुए थे,इस शादी को कुछ लव जिहाद बता रहे थे तो कुछ लोगों ने इसको मिसाली बताया है ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अतहर आमिर-उल शफी और टीना डाबी को शादी की मुबारकबाद दी है. राहुल ने दोनों आईएएस टॉपरों को शादी के पवित्र बंधन में बंधने के लिए बधाई के साथ, इसे अनुकरणीय उदाहरण बताया. उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक द्वेष के इस माहौल में यह कपल सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा बनेगा.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर दोनों को बधाई दी. 2015 की आईएएस परीक्षा में टॉपर टीना डाबी और अतहर आमिर-उल शफी को शादी की बधाई देते हुए राहुल ने उम्मीद जताई कि ‘बढ़ती असहिष्णुता और सांप्रदायिक द्वेष के इस दौर में’ यह दोनों सभी भारतीय लोगों के लिए प्रेरणा बनेंगे.

राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बधाई, टीना डाबी और अतहर आमिर-उल शफी, आईएएस टॉपर- बैच 2015, आपको शादी की बधाई. आपका प्यार हमेशा मजबूत होता रहे और बढ़ रही असहिष्णुता और सांप्रदायिक द्वेष के दौर में आप सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा बने.’

बता दें कि साल 2015 की परीक्षा में टीना डाबी ने आईएएस का एग्जाम टॉप किया था. जबकि अतहर दूसरे नंबर पर रहे थे. एग्जाम पास करने के बाद दोनों की मुलाकात हुई थी, जिसके बाद उन्होंने एक-दूसरे का जीवनसाथी बनने का फैसला लिया था. टीना डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं और अतहर कश्मीर से हैं.

20 मार्च को हो गई शादी

दोनों युवा आईएएस अधिकारियों ने रविवार को पहलगाम में अपनी शादी की दावत दी. इसके बाद 14 अप्रैल को ये जोड़ा दिल्ली में पार्टी आयोजित करेगा. टीना डाबी ने खुद जानकारी दी है कि उनकी शादी 20 मार्च को कोर्ट में हुई।

https://twitter.com/dabi_tina/status/983406863445262336?s=19

टीना डाबी ने एक ट्वीट में बताया, ‘अतहर और मैंने 20 मार्च को जयपुर में शादी कर ली. हमारी शादी कलेक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन ने कराई. इसके बाद हमने दो समारोह आयोजित करने की योजना बनाई. कश्मीर में यह समारोह हाल ही में संपन्न हुआ. जबकि दिल्ली में यह समारोह 14 अप्रैल को आयोजित होगा.