देश

#कांग्रेस ‘#भारत_जोड़ो_यात्रा’ की तर्ज़ पर बिहार में 28 दिसंबर से राज्यव्यापी #पदयात्रा शुरू करेगी : जयराम रमेश

पटना, 13 नवंबर (भाषा) कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर बिहार में 28 दिसंबर से राज्यव्यापी पदयात्रा शुरू करेगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को यहां यह जानकारी दी।.

उन्होंने कहा कि ‘‘भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे’’ के खिलाफ 1,200 किलोमीटर की यात्रा बांका जिले से शुरू होगी और बोधगया में समाप्त होगी। इस दौरान राज्य के 17 जिलों की पदयात्रा की जाएगी।.

पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रविवार को यहां कहा कि कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की तर्ज पर 28 दिसंबर से बिहार में राज्यव्यापी पदयात्रा शुरू करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि “भाजपा के सांप्रदायिक एजेंडे” के खिलाफ 1,200 किलोमीटर लंबा मार्च बांका जिले से शुरू होगा और बोधगया में समाप्त होगा। इसमें राज्य के 17 जिले शामिल होंगे।

हालाँकि, राहुल गांधी के बिहार में राज्यव्यापी पदयात्रा में भाग लेने की संभावना नहीं है।

“भारत जोड़ो यात्रा ने भाजपा को अस्थिर कर दिया है, जिसने घटिया और बचकाना ध्यान भटकाने वाली रणनीति का सहारा लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भगवा पार्टी का शीर्ष पायदान राहुल गांधी की पदयात्रा से चिंतित है, ”रमेश ने पार्टी सहयोगी दिग्विजय सिंह के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा।

सिंह ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता, मंत्री और विधायक राज्यव्यापी पदयात्रा में हिस्सा लेंगे.

बिहार में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राहुल गांधी ‘भारत जोड़ी यात्रा’ के प्रस्तावित पूर्व-पश्चिम दूसरे चरण के दौरान राज्य का दौरा करेंगे।

राहुल गांधी ने 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ शुरू की। वह 150 दिनों में 12 राज्यों में लगभग 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए तैयार हैं। पीटीआई पीकेडी एसीडी एसीडी