देश

Karnataka : बेंगलुरु में भारी वर्षा से डूबीं सड़कें, खफा लोग बोले?

कोरमंगला सहित बेंगलुरु के कई हिस्सों में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। एक ने कहा कि भारी बारिश के कारण जलजमाव वाहन चलाना बहुत मुश्किल हो गया।

देश के हाईटेक शहर बेंगलुरु में एक बार फिर भारी वर्षा के बाद सड़कें पानी में डूब गईं। लोगों को आवाजाही में भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। नाराज लोगों ने कहा कि शहर के घटिया ड्रेनेज सिस्टम की वजह से हर साल यह मुसीबत आती है।

 

कोरमंगला सहित बेंगलुरु के कई हिस्सों में जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम हो गया और लोगों का सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। स्थानीय लोगों में से एक ने कहा कि भारी बारिश के कारण जलजमाव हो गया है और वाहन चलाना बहुत मुश्किल हो गया।

एक नागरिक ने बताया कि आज सुबह जागे तो भारी बारिश हो रही थी और जलजमाव शुरू हो गया था। सड़कों पर डिवाइडर तक पानी जमा हो गया था। इसके बाद हमने तलघरों में भरा पानी पंपों से निकालना शुरू किया। एक अन्य व्यक्ति ने कहा कि शहर के घटिया ड्रेनेज सिस्टम के कारण हर साल ऐसे हालात बनते हैं और हमें पंपों से पानी निकालना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि जब सड़कें बनाई गईं तो ड्रेनेज सिस्टम को अच्छे से नहीं बनाया गया। इसके कारण कई परेशानियां आती हैं। महिलाओं, बच्चों व बुजुर्गों को आवाजाही में भारी परेशानी आती है। सड़कें तो बनाई जा रही हैं, लेकिन ड्रेनेज को अच्छे से तैयार नहीं किया जा रहा है। कई महिलाएं फिसलकर पानी में गिर चुकी हैं।
इससे पहले जुलाई में भी कर्नाटक में बारिश के कारण भारी बाढ़ आई थी। इसके बाद राहत व बचाव अभियान चलाना पड़ा था। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को केंद्र से आर्थिक मदद लेना पड़ी थी।