देश

Kerala Gold Smuggling : स्वप्ना सुरेश का दावा, सीएम पिनराई विजयन का शाज किरण से गहरा नाता

स्वप्ना ने कहा कि मेरे खिलाफ चाहे जितने भी मामले आ जाएं, मैं अपना 164 बयान वापस नहीं लूंगी।

केरल सोने की तस्करी मामले में आरोपी स्वप्ना सुरेश ने फिर नया दावा किया है। स्वप्ना ने कहा कि मेरे खिलाफ चाहे जितने भी मामले आ जाएं, मैं अपना 164 बयान वापस नहीं लूंगी। सीएम पिनराई विजयन का शाज किरण से गहरा नाता है। उन्होंने उसे मेरे कार्यालय भेजा और अब उन्होंने मेरे खिलाफ एक और मामला दर्ज किया है।


केरल के सोने की तस्करी मामले की आरोपी स्वप्ना सुरेश ने सात जून को कोच्चि की एक अदालत में पेश होने के बाद मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। अपने बयान के बाद मीडिया से बात करते हुए सुरेश ने कहा था कि विजयन सोने की तस्करी मामले में शामिल थे। सुरेश ने दावा किया कि जब विजयन 2016 में दुबई में थे, तब उन्हें पैसों से भरा बैग भेजा गया था। स्वप्ना सुरेश ने कहा कि उसने अदालत को मुख्यमंत्री, उनके पूर्व प्रमुख सचिव एम. शिवशंकर, विजयन की पत्नी कमला, बेटी वीना, निजी सचिव सी.एम. रवींद्रन, पूर्व नौकरशाह नलिनी नेट्टो और पूर्व मंत्री के.टी. जलील की संलिप्तता के बारे में बताया।
2016 में मुख्यमंत्री की यूएई यात्रा के दौरान हुआ शुरू
स्वप्ना ने कहा, यह सब 2016 में शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर थे। जब मैं वाणिज्य दूतावास में सचिव थी तब शिवशंकर ने सबसे पहले मुझसे संपर्क किया था। उन्होंने मुझे बताया कि मुख्यमंत्री अपना एक बैग लेना भूल गए हैं और उसे तुरंत दुबई ले जाना है। हमने वाणिज्य दूतावास में एक राजनयिक के माध्यम से बैग को सीएम के पास भेजा। जब इसे वाणिज्य दूतावास में लाया गया तो हमने पाया कि इसमें करेंसी थी। इस तरह यह सब शुरू हुआ।

समय आने पर बाकी खुलासे करूंगी
उन्होंने कहा था कि शिवशंकर के निर्देशों का पालन करते हुए बिरयानी के भारी बर्तनों को महावाणिज्य दूतावास से मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास क्लिफ हाउस ले जाया जाता था। इनमें बिरयानी के अलावा अन्य भारी चीजें भी होती थीं। मैं अभी सब कुछ नहीं बता सकती। समय आने पर मैं और खुलासे करूंगी। स्वप्ना ने दावा किया कि हालांकि उसने केंद्रीय जांच एजेंसियों को विस्तृत साक्ष्य दिए, लेकिन अभी भी ऐसे क्षेत्र हैं जिनकी जांच की जरूरत है।