सेहत

Kinky sex : शर्म से रहें कोसो दूर, महिलाएं करे पहल : रिपोर्ट

सेक्सी महिलाओं की लिस्ट में कुनिस टॉप पर

लंदन: एफएचएम की वर्ष 2013 की सबसे सेक्सी महिलाओं की सूची में हॉलीवुड अभिनेत्री मिला कुनिस शीर्ष पर हैं, जबकि पॉप गायिका रिहाना को दूसरा स्थान मिला है। वेबसाइट `कान्टेक्टम्यूजिक डॉट कॉम` के मुताबिक एफएचएम के डिप्टी एडीटर डैन जूड ने कहा, “मिला कुनिस के लिए यह बेहतरीन साल रहा है। कुनिस ने सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड की हास्य फिल्म `टेड` में काम किया है और इस समय हॉलीवुड में उनकी सबसे अधिक मांग है। इतना ही नहीं वह सहज रूप से मोहक है और काफी खुशमिजाज है। वह खुद पर हंसने से नहीं डरती है।”
एफएचएम की शीर्ष दस सेक्सी महिलाओं की सूची क्रमश: मिला कुनिश, रिहाना, हेलेन फ्लानागन , मिशेल कीगन, केली ब्रुक, केली क्यूको, पिक्सी लोट, केट अप्टन, चेरिल कोल और जार्जिया साल्पा शामिल हैं। (एजेंसी)

सेक्स के लिए महिला को कैसे उत्तेजित करें?

कुछ महिलाओं को सेक्स के लिए उत्तेजित करना इतना आसान नहीं होता है। ऐसे में पुरुषों के लिए यह बड़ी बात हो जाती है कि अपनी पार्टनर को कैसे उत्तेजित करें? इसके लिए बहुत से तरीके होते हैं, उनमें से ही एक है उनको स्पर्श करना। महिलाओं के कुछ कामुक अंग होते हैं, जिन्हें छूने से महिला जल्दी उत्तेजित हो जाती है। इस आर्टिकल में जानेंगे कि महिला को सेक्स के लिए एक्ससाइटेड करने के लिए महिला के कौन-से पार्ट का स्पर्श करें? महिला को उत्तेजित कैसे करें? उन्हें कैसा फील कराएं? इसके टिप्स दिए जा रहे हैं।

आइए जानें-


कुछ कारक जिनकी वजह से कामोत्तेजना होती है कम

महिला को कैसे उत्तेजित करें? इस सवाल का जवाब पाने से पहले यह भी जानें कि कौन-से ऐसे कारक हैं। जिनकी वजह से महिलाओं की कामोत्तेजना कभी-कभी कम हो जाती है-

वाइन (wine): हालांकि, एक गिलास वाइन आपकी कामेच्छा को बढ़ा सकता है, लेकिन शराब की ज्यादा मात्रा पीने से ऑर्गैज्म तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है।
स्वास्थ्य की स्थिति (health conditions): मधुमेह, किडनी रोग, हृदय रोग और मल्टीपल स्केलेरोसिस सहित रक्त प्रवाह और तंत्रिका कार्य को प्रभावित करने वाले रोग यौन प्रतिक्रिया को कम कर सकते हैं। ऐसे में महिला को कैसे उत्तेजित करें? यह एक बड़ा सवाल हो सकता है।
हॉर्मोन असंतुलन (hormonal imbalance): शरीर में हॉर्मोन असंतुलन की वजह से भी महिला की कामेच्छा में कमी पाई जाती है। ऐसे में महिला को कैसे उत्तेजित करें? पुरुष साथी के लिए थोड़ा कठिन हो जाता है।
पीरियड का दर्द (menstruation pain): मासिक धर्म के दौरान यौन संबंध बनाने के लिए महिला को कैसे उत्तेजित करें? इस सवाल का जवाब हर पुरुष ढूंढ़ता है, क्योंकि क्रैम्प की वजह से होने वाले दर्द के कारण महिला साथी को शारीरिक संबंध बनाने में समस्या हो सकती है। पीरियड में होने वाले दर्द के चलते महिला की काम शक्ति में कमी आ सकती है।
कुछ दवाएं (some medicines): महिला को कैसे उत्तेजित करें? इसका जवाब ढूंढ रहे हैं, तो यह भी जान लें कि ब्लड प्रेशर को कम करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाएं चरम सुख प्राप्ति में रोड़ा बन सकती हैं। एंटीडिप्रेसेंट्स, विशेष रूप से एसएसआरआई, भी संभोग को बाधित कर सकती हैं।
रजोनिवृति के कारण: 45 की उम्र से ज्यादा की महिलाओं में अक्सर सेक्स की इच्छा कम पाई जाती है। इसके पीछे मुख्य कारण मेनोपॉज का होना पाया जाता है।
भावनात्मक कारण (emotional factor): किसी भी प्रकार के स्ट्रेस, चिंता या अन्य भावनात्मक कारकों के चलते भी महिला की कामेच्छा में कमी आती है। ऐसे में महिला को कैसे उत्तेजित करें? पुरुष साथी के लिए एक बड़ा सवाल बन जाता है।

फीमेल पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होता है। इन बातों में कुछ बातें बिहेवियरल हैं, तो कुछ फिजिकल। आप इस बात का ध्यान रखें कि फीमेल पार्टनर को उत्तेजित करने के लिए सिर्फ सेक्शुअल या फिजिकल लेवल पर ही मेहनत करने की जरूरत नहीं है। बल्कि आपको मेंटल लेवल पर भी उन्हें सेफ और रिलैक्स फील करवाने की जरूरत होती है। आइए, अब बिना देर किए सीधा टिप्स के बारे में जानते हैं।

अपनी साथी को एक सच्चे पुरुष होने का अनुभव कराएं
महिला को कैसे उत्तेजित करें? इसके लिए सबसे पहले पुरुष साथी महिला को यह एहसास दिलाना चाहिए कि आप एक सच्चे इंसान हैं। एक महिला को उत्तेजित करने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप उन्हें अपने व्यवहार से एक जिम्मेदार पुरुष साथी होने का एहसास कराएं। अपनी महिला साथी/पत्नी के कंफर्ट और डिस्कंफर्ट के बारे में जानें और उसी के हिसाब से अपने ऐक्शन रखें। ऐसा करने से आपकी साथी को आप पर भरोसा बढ़ेगा और वह आपकी कायल हो जाएगी।

सेक्स का परम सुख लेने के लिए फोरप्ले करें

फोरप्ले के महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता है। पुरुष यौन रूप से उत्तेजित होने में जरा-सा भी समय नहीं लगाते पर ज्यादातर महिलाओं के केस में यह बात सही नहीं है। फोरप्ले एक ऐसा रास्ता है जो महिलाओं को उत्तेजित करने में सक्षम है। फोरप्ले में गले लगाना, चूमना, शरीर को सहलाना शामिल है। एक कम्फर्टेबल सेक्स के लिए पर्याप्त फोरप्ले आवश्यक है।

जेस्ट्रा एक तरह का मसाज ऑयल है, जो जननांग क्षेत्र में सनसनी पैदा करता है। नैदानिक ​​परीक्षणों से पता चलता है कि निम्न उत्तेजना और संभोग को उत्तेजित करने में जेस्ट्रा मददगार हो सकता है। शोध से पता चलता है कि जेस्ट्रा के इस्तेमाल से लगभग 70% महिलाओं में इच्छा, उत्तेजना और संतुष्टि को बढ़ावा मिला। महिला को कैसे उत्तेजित करें? इसके लिए जेस्ट्रा एक अच्छा उपाय साबित होगा।

एक अध्ययन के अनुसार एक महिला के शरीर में पांच ऐसी जगह होती हैं जिससे वो स्पष्ट रूप से उत्तेजित होती हैं। इन पॉइंट्स को जानकर पुरुषों का महिला को कैसे उत्तेजित करें? यह सवाल का जवाब मिल सकता है-

नाभि
आपकी साथी की नाभि एक संवेदनशील हिस्सा हो सकता है जिसे सही तरह से छूने और सहलाने से वो उत्तेजित महसूस कर सकती हैं। ऐसे तो अध्ययन में सिर्फ 4% महिलाएं इस जगह से उत्तेजित हुई थी पर क्या पता आपकी साथी भी उन 4% महिलाओं में हों।

गर्दन
इस अध्ययन में करीब 28% स्वस्थ महिलाओं ने माना कि वो गर्दन पर चूमे जाने और छूने से उत्तेजित महसूस करती हैं। कड्लिंग के दौरान आप यह कर सकते हैं।


पीठ
पीठ पर प्यार के एहसास से करीब 6% महिलाएं उत्तेजित होती हैं। विभिन्न सेक्स पुजिशन में पीठ की प्राथमिकता बहुत ज्यादा है तो आप पीठ पर सही तरह से हाथ फेर कर अपनी साथी को उत्तेजित कर सकते हैं।

होंठ पर चुम्बन आपके साथी को टर्न ऑन करने का सबसे सरल और आसान तरीका है। किस करना हमेशा अपने साथी की सहमति के बाद ही करें। बगैर सहमति ऐसा करने से आपका साथी टर्न ऑफ भी हो सकता है।


कान
आप यकीन मानें या नहीं, लेकिन शरीर का यह हिस्सा किसी भी महिला के सेंसेटिव पार्ट्स में से एक होता ही है। क्योंकि आपके कान के अंदर कई सौ सेंसरी रिसेप्टर्स होते हैं और बाहरी स्किन भी काफी सेंसेटिव होती है। अगर आप फीमेल पार्टनर को एक्साइटेड करना चाहते हैं, तो उसके कान को स्टिम्युलेट करें। इसके लिए आप उसके कान के नीचे वाले हिस्से (ईयरलोब) को दांतों से हल्का बाइट कर सकते हैं, कान के पीछे धीरे-धीरे उंगलियां सहला सकते हैं या फिर उस पर किस कर सकते हैं।


महिला को कैसे उत्तेजित करें : हिप्स

इसमें चौंकने वाली कोई बात नहीं है, कुछ महिलाओं के लिए यह बॉडी पार्ट उनकी कमजोरी होती है। इंटरकोर्स करते हुए हिप्स या एनस के साथ प्ले करना ऑर्गैज्म प्राप्त करने का एक बेहतरीन तरीका हो सकता है। कुछ महिलाओं को हिप्स पर स्पैंक या बाइट करवाना पसंद होता है, लेकिन ये सब करने के लिए परमिशन आपको अपनी फीमेल पार्टनर से ही लेनी होगी।


घुटनों के पीछे का हिस्सा

अगर आप इस सेंशुअल पार्ट के बारे में जानते हैं, तो आप इस रेस में कई लोगों से आगे हैं। क्योंकि, यह एक अंडररेटेड बॉडी पार्ट है, जिससे फीमेल पार्टनर को उत्तेजित करना आसान होता है। फोरप्ले के दौरान अपनी उंगलियों और जीभ से आप इस हिस्से को स्टिम्युलेट कर सकते हैं और उन पलों को एक नये मुकाम पर ले जा सकते हैं। अगर आप घुटनों के पीछे के हिस्से को स्टिम्युलेट कर रहे हैं, तो एक टिप आपके काफी काम आ सकती है। घुटनों के पीछे वाले हिस्से के साथ आप फीमेल पार्टनर की जांघों के अंदरुनी हिस्सों को भी साथ में स्टिम्युलेट करेंगे, तो वह ऑर्गैज्म प्राप्त करने में काफी करीब जा सकती हैं।


ये प्वाइंट्स भी हो सकते हैं मददगार

इसके अलावा, कुछ और भी बॉडी प्वाइंट्स हैं, जो आपकी फीमेल पार्टनर के लिए सेंसेटिव हो सकते हैं। जिसमें उनके बालों की जड़ें (स्कैल्प), कलाई का अंदरुनी हिस्सा और आर्मपिट भी शामिल हैं। इन्हें आप अपनी उंगलियों, जीभ आदि से स्टिम्युलेट कर सकते हैं।

कैसे समझें कोई हिस्सा सेंसेटिव है या नहीं?

इस सवाल का जवाब आपको एक ही इंसान दे सकता है और वह खुद आपकी फीमेल पार्टनर है। जी हां, फीडबैक लेने में या बातचीत करने में कोई बुराई नहीं होती। आप अपनी फीमेल पार्टनर से पूछ सकते हैं कि उन्हें सबसे ज्यादा क्या पसंद आया या उनका कंफर्ट लेवल कहां तक है? ध्यान रखें कि आप सेक्स का आनंद या महिला को उत्तेजित तभी कर सकते हैं, जबतक सभी चीजें उनके कंफर्ट के दायरे में हो।


धीरे-धीरे आगे बढ़ें

सेक्स करने के लिए कभी अपनी साथी को मजबूर न करें। उसे पूरे माहौल में घुलने-मिलने का समय दें। उसकी एनर्जी के हिसाब से अपना मूवमेंट रखें। अपनी साथी की बॉडी लैंग्वेज को समझें। जब तक कि आप उनकी स्थिति के बारे में निश्चित न हो जाएं तब तक इंतजार करना बेहतर है।


आयुर्वेदिक उपचार भी है

महिला में कामोत्तेजना बढ़ाने के लिए शतावरी का उपयोग भी किया जा सकता है। यह महिलाओं के लिए एक शक्तिशाली टॉनिक माना जाता है। इसमें एंटीइंफ्लेमेटरी गुण होते हैं जिससे महिला के अंगों को उत्तेजित करने में सहायता मिलती है। शतावरी का इस्तेमाल महिला में कामेच्छा बढ़ाने के साथ ही बांझपन की परेशानी को भी दूर करने में सहायक होता है। अगर महिला का सेक्स में बिल्कुल भी इंटरेस्ट नहीं है तो डॉक्टर की सलाह से शतावरी जड़ी-बूटी का उपयोग किया जा सकता है। इसमें मौजूद फाइटोएस्ट्रोजन हॉर्मोन को संतुलित बनाए रखता है और सेक्स करने की इच्छा को जगाता है।

ऊपर बताए गए ये कुछ तरीके महिला को कैसे उत्तेजित करें इस समस्या को हल करते हैं। ये आसान से टिप्स आपकी पार्टनर को उत्तेजित करने में मददगार साबित हो सकते हैं। यदि इन सुझाओं से भी आप अपने साथी को उत्तेजित करने में असफल होते हैं तो आप अपने डॉक्टर से बिना झिझक के तुरंत परामर्श लें।

सेक्स के प्रेमी हैं तो जरूर जाने इससे जुड़े सेक्स फैक्ट्स

सेक्स एक ऐसा शब्द है जिसके बारे में बात करना सभी को मजेदार लगता है। हमें साधारण रूप से इसके बारे में जितनी जानकारी प्राप्त होती है। उससे ज्यादा बातों से हम अंजान होते हैं। जी हां सेक्स के बारे में तथ्य की एक लंबी लिस्ट है, जिसके बारे में बात करते समय आप जरा भी बोरियत महसूस नहीं करेंगे। कोई माने या न माने लेकिन सेक्स हमारे जीवन में कई तरह से बहुत फायदेमंद होता है। यह आपको खुश रखने में तनाव को दूर करने में कई तरह से बहुत मददगार होता है। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही सेक्स फैक्ट्स के बारे में बात करने वाले हैं। यह सेक्स फैक्ट्स फनी और गंभीर दोनों ही हो सकते हैं। तो आइए जानते हैं क्या हैं सेक्स फैक्ट्स।


एवरेज सेक्स टाइम

एवरेज पुरूष सेक्स के दौरान छह सेकेंड तक एक्टिव रहते है, तो वहीं एवरेज महिला सेक्स के दौरान बीस सेकेंड तक एक्टिव रहती है।


रोग प्रतिरोधक क्षमता

जो लोग सप्ताह में दो से तीन बार सेक्स करते हैं, उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है।

पेनिस की तुलना

ज्यादातर पुरूष पॉर्न साइट पर दूसरे पुरूषों के पेनिस साइज को देखकर अपने पेनिस से तुलना करते हैं।


महिलाओं में ऑर्गेज्म

50 से 75 प्रतिशत महिलाएं जिनको ऑर्गेज्म उनके क्लाइटोरिस के छूने से होता है, वो महिलाएं केवल संभोग करने से ऑर्गेज्म प्राप्त नहीं कर पाती हैं।

ऊंची एड़ी के जूते

ऊंची एड़ी के जूते पहनकर सेक्स करने से यह महिला के संभोग को नकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकता है।

महिलाएं सेक्स करने के पांच से आठ दिन बाद गर्भवती हो सकती हैं
अध्ययनों से पता चला है कि कुछ शुक्राणु गर्भाशय ग्रीवा के तहखाने में रह सकते हैं इससे पहले कि अंडे सेक्स के बाद पांच से आठ दिनों के लिए निषेचित हो।

ऑर्गेज्म महिलाओं को अधिक क्रिएटिव बना सकता है
अध्ययनों से पता चला है कि ऑर्गेज्म महिलाओं को अधिक आत्मविश्वास, कंडक्टिव और क्रिएटिव बना सकता है।


सेक्स करने से दर्द से राहत मिलती है

सेक्स फैक्ट्स में आपको एक से अधिक तरीके मिल जाएंगे जो आपको अच्छा महसूस करा सकते हैं। जिसमें दर्द से राहत मिलता शामिल है। कामोत्तेजना और संभोग के दौरान, मस्तिष्क में हाइपोथैलेमस फील-गुड हार्मोन ऑक्सीटोसिन को मुक्त करता है। न्यूजर्सी के रटगर्स विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पाया कि ऑक्सीटोसिन का यह उछाल वास्तव में महिलाओं को कम दर्द महसूस करने में मदद कर सकता है, खासकर मासिक धर्म के दौरान। बुलेटिन ऑफ एक्सपेरिमेंटल बायोलॉजी एंड मेडिसिन में प्रकाशित एक अध्ययन में पाया गया कि पुरुषों में ऑक्सीटोसिन दर्द की धारणा को आधे से कम कर देता है।


महिलाओं में तीन एरोजेनस जोन होते हैं

क्लाईटोरिस, जी स्पॉट, और गर्भाशय ग्रीवा में प्रवेश इसके अलावा कुछ तर्क में निपल्स भी उस सूची में हैं।


महिलाओं से जुड़े सेक्स फैक्ट्स

जो महिलाएं कई सेक्स रिलेशन में आ चुके होती हैं,उन महिलाओं को अपनी क्षमता का अंदाजा हो जाता है। इसलिए कई बार उनके ऑर्गेज्म के लिए उन्हें बहुत देर तक टिकने वाले साथी की आवश्यकता होती है। इसलिए वो महिलाएं शादी के पश्चात अपने साथी से संपन्न नहीं होती है।

जन्म नियंत्रण की गोलियां कामेच्छा को कम करती हैं

किसी भी हार्मोनल गर्भनिरोधक का मनोवैज्ञानिक दुष्प्रभाव होता है। कभी-कभी महिलाओं को एक बार गर्भधारण करने में भी परेशानी होती है क्योंकि वे गोली लेने के बाद अपने साथी के प्रति कम आकर्षित हो सकती हैं।


शादी के बाद सेक्स

जो महिलाएं शादी के बाद पहली बार सेक्स करती है,वो महिलाएं ज्यादातर अपने साथी से संतुष्ट होती है। क्योंकि उन्होंने पहले उससे ज्यादा समय तक सेक्स का अनुभव नहीं किया होता है। इसलिए वह महिलाएं ज्यादातर अपने साथी से संतुष्ट रहती है।


पुरूष पेनिस की लंबाई

लोगों का ऐसा मानना है कि पुरूष के पेनिस की लंबाई उसके शरीर के लंबाई पर निर्भर करता है, लेकिन असल में ऐसा नही है।

अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रहने से बेहतर ऑर्गेज्म होता है

हमारा शरीर ज्यादातर तरल से भरा होता है, हाइड्रेटेड रहने से लोगों की ऑर्गेज्म सुख प्राप्त करने की क्षमता में वृद्धि होती है।


कई बार आर्गेज्म

अध्ययन से पता चलता है कि महिला और पुरूष एक दिन में कई बार ऑर्गेज्म का अनुभव कर सकते हैं।


कैंसर से बचाता है सेक्स

कुछ शोधों के अनुसार, 50 वर्ष से अधिक आयु के पुरुष और जिनके बार-बार सेक्स करने की संभावना कम होती है, उन्हें प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा उन पुरुषों की तुलना में कम होता है जो अक्सर सेक्स नहीं करते हैं। एक अध्ययन में पाया गया कि संभोग और हस्तमैथुन से बूढ़े पुरुषों में प्रोस्टेट कैंसर का खतरा कम हो सकता है। अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशनट्रस्टेड सोर्स के जर्नल में प्रकाशित एक अन्य अध्ययन में पाया गया कि किसी व्यक्ति के 20 दशक में लगातार स्खलन से प्रोस्टेट कैंसर के जोखिम को कम करने में मदद मिल सकती है।

सेक्स उत्तेजना न होने का एक कारण

कई बार सेक्स उत्तेजना उत्पन्न न होने का कारण जन्म नियंत्रण कंट्रोल करने वाली गोलियां होती है। इसलिए एक बार जन्म नियंत्रण करने वाली गोलियां बदलकर देखें। शायद आपको अपनी उत्तेजना में परिवर्तन दिखाई दे। दरअसल पिल्स के कारण आपके शरीर में कई प्रकार के परिवर्तन होते हैं। इसलिए ऐसे में पिल्स बदलने की सलाह दी जाती है।


एनल सेक्स

एक शोध में यह पता चलता है कि पुरूषों को सबसे अधिक एनल सेक्स करने में सुख की प्राप्ति होती है। लेकिन वहीं महिलाओं को एनल सेक्स में उस उत्तेजना और सुख की प्राप्ति नहीं होती है। जो उनको बाकी पुजिशन में मिलती है।

ब्लो जॉब फैक्ट्स

शोध से पता चलता है, ज्यादातर महिलाओं को ब्लो जॉब देना पसंद नहीं होता है। अपने पार्टनर की इच्छा पर वह ये करती हैं।

अनिद्रा के लिए मददगार

जिन लोगों को नींद न आने की समस्या होती है, उन लोगों के लिए सेक्स करना फायदेमंद हो सकता है। कुछ लोग अनिद्रा की समस्या के लिए दवा लेते हैं। लेकिन सेक्स करने से इस समस्या पर ज्यादा बेहतर तरीके से असर होता है।

पुरूष सेक्स फैक्ट्स

अधिकतर पुरूषों को सेक्स के पश्चात् सीमेन महिलाओं के ऊपर निकालने की इच्छा होती है। लेकिन महिलाओं को यह पसंद नहीं आता है। लेकिन अपने साथी की इच्छा के लिए की बार वह इसके लिए मना नहीं करती हैं।

इरेक्शन का अनुभव

ऐसा माना गया है कि जब पुरूष रात्रि के समय सोते हैं, तो वह चार से पांच पर इरेक्शन का अनुभव करते हैं।

कोरोना वायरस व सेक्स लाइफ में कनेक्शन जानें, खेलें क्विज : क्या कोरोना वायरस और सेक्स लाइफ के बीच कनेक्शन है? अगर जानते हैं इस बारे में तो खेलें क्विज


पुरूषों में जल्दी ऑर्गेज्म

महिलाओं की तुलना में पुरूषों को जल्दी ऑर्गेज्म प्राप्त होता है। कुछ पुरूष सेक्स के शुरूआत में ही ऑर्गेज्म प्राप्त कर लेते हैं। जिससे महिलाएं संतुष्ट नहीं हो पाती है। ऐसे में कुछ पुरूष उन्हें दोबारा संतुष्ट करने के लिए एक्टिव होने का प्रयास करते हैं। लेकिन कुछ महिलाओं की उत्तेजना तब-तक समाप्त हो जाती है।


उपन्यास पढ़ने वाली महिलाएं

जिन महिलाओं को ज्यादातर रोमांटिक उपन्यास पढ़ने की आदत होती है,वो महिलाएं साधारण महिलाओं की तुलना में अधिक रोमांटिक और संभोग में अधिक बेहतर साबित होती है।

ब्रेस्ट होता है आकर्षण का केंद्र

कई लोगों पर किए गए शोध में पाया गाया है कि बड़े उभरे ब्रेस्ट वाली महिलाएं पुरूषों को ज्यादा आकर्षित करती है। वैसे तो पुरूष सभी महिलाओं के साथ सेक्स करने में सहज महसूस करते हैं। लेकिन सेक्स फैक्ट्स में यह पता चलता है की पुरूषों को बड़े ब्रेस्ट ज्यादा आकर्षित करते हैं।

लेटेक्स कंडोम

लेटेक्स कंडोम को लगभग दो साल तक उपयोग किया जा सकता है। इसकी उम्र लगभग दो साल तक की होती है इसके बाद इसका उपयोग नहीं करना चाहिए।

कम सेक्स-अधिक काम

शोधकर्ताओं का मानना है कि कम-से-कम यौन जीवन वाले लोग बेडरूम में अपनी कमी को पूरा करने के लिए अधिक काम पर जाते हैं। अध्ययन ने 32,000 लोगों को अपने सेक्स और काम करने की आदतों का वर्णन करने के लिए कहा। शोधकर्ताओं ने पाया कि 36 प्रतिशत पुरुष और 35 प्रतिशत महिलाएं जो सप्ताह में केवल एक बार सेक्स करती हैं, अपने काम में खुद को डुबो देती हैं। आपके पास जितना अधिक काम होगा, आपके पास उतना ही तनाव होगा और जितना अधिक तनाव होगा, उतना कम सेक्स करना होगा। यह वास्तव में एक दुष्चक्र है।

साइक्लिंग करने वालों के लिए खतरा

वैसे तो बहुत ही रेयर मामले में यह देखा गया है, लेकिन कहा जाता है की गलत तरीके से साइकिल चलाने से नपुंसकता का खतरा हो सकता है। यह हर व्यक्ति के लिए लागू नहीं होता है।

महिलाएं करे पहल

एक अध्ययन से यह पता चलता है कि अधिकतर पुरूष चाहते हैं की सेक्स की शुरूआत पहले महिलाएं करें।

संभोग सुख शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार करता है

बार-बार सेक्स करने से पुरुष के शुक्राणु की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है, शुक्राणु को डीएनए की क्षति कम हो सकती है और प्रजनन क्षमता बढ़ सकती है। यूरोपियन सोसाइटी ऑफ ह्यूमन रिप्रोडक्शन एंड एम्ब्रियोलॉजी के अनुसार, जो सेक्स नहीं करते थे उनकी तुलना में जो पुरुष रोजाना सेक्स करते हैं, या रोजाना स्खलन करते हैं, उन पुरुषों में सात दिनों के बाद अधिक उच्च गुणवत्ता वाला वीर्य होता है। अध्ययन से पता चलता है कि इस दृष्टिकोण से जोड़ों को हल्की प्रजनन समस्याओं में मदद मिल सकती है।

फोरप्ले

पुरूषों की तुलना में महिलाओं को अधिक फोरप्ले पसंद आता है। लेकिन पुरूषों को फोरप्ले में केवल ओरल सेक्स (ब्लो जॉब) पसंद आता है।

14 गैलन सीमेन

यह सेक्स शायद आपको चौंकाने के लिए काफी है, जिसमें एक पुरूष अपनी पूरे जीवनकाल में लगभग 14 गैलन सीमेन का उत्पादन करता है।

महिलाओं में ओरल सेक्स से आर्गेज्म

जो पुरूष पार्टनर अपनी महिला को सेक्स द्वारा संतुष्ट नहीं कर पाते हैं, वह ज्यादातर ओरल सेक्स की सहायता लेते हैं। जी हां दरअसल महिलाएं ओरल सेक्स के दौरान जल्दी ही आर्गेज्म प्राप्त कर लेती हैं। महिलाओं का क्लाइटोरिस बहुत ही संवेदनशील हिस्सा होता है। जब पुरूष अपनी हाथ या जीभ से उन हिस्सों को स्पर्श करते हैं। तो महिलाएं आसानी से ऑर्गेज्म प्राप्त कर लेती हैं।

जननांग में दाद

14 से 49 वर्ष की आयु के प्रत्येक छह अमेरिकियों में से एक में एक के जननांग में दाद एचएसवी -2 संक्रमण होता है।

ब्रेस्टफीड

कुछ महिलाएं ब्रेस्टफीड करने से अधिक उत्तेजित होती है, इसलिए बहुत से पुरूष फोरप्ले के दौरान महिलाओं को ब्रेस्डफीड करके उत्तेजित करते हैं।

प्राचीन सेक्स फैक्ट्स

सेक्स फैक्ट्स में यह देखा गया है कि कई सालों पुरानी परंपरा में हमारे पूर्वज आपस में मिलते समय स्वागतार्थ रूप से आपस में सेक्स करते थे। लेकिन यह एक प्राचीन परंपरा के रूप में बताया गया है।

कंडोम के बिना सेक्स

सेक्स फैक्ट्स में यह देखा गया है कि,पुरूषों और महिलाओं को बिना कंडोम के सेक्स करने में अधिक सुख प्राप्त होता है। लेकिन बिना कंडोम के सेक्स करने के लिए चिकित्सक सलाह नहीं दी जाती है।

सेक्स से जुड़े किसी भी मुद्दे पर अगर आपका कोई सवाल है, तो कृपया इस बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श करें।

किंकी सेक्स: ये है सेक्स लाइफ को स्पाइसी बनाने का एक खास तरीका

जमाना चाहे कितना भी आधुनिक हो गया हो, लेकिन सेक्स को आज भी एक निजी विषय माना जाता है। इस बारे में अभी भी खुलकर बात नहीं की जाती। इसका परिणाम यह होता है कि अधिकतर लोगों को सेक्स के बारे में सही और सटीक जानकारी नहीं मिल पाती। जिसका बुरा प्रभाव सेक्स लाइफ के साथ-साथ स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। अगर इसके बारे में खुलकर बात की जाए तो निस्संदेह सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती है। इस बात से तो आप भी सहमत होंगे कि हर व्यक्ति अपनी सेक्स लाइफ को एक्साइटिंग, रोमांचक और स्पाइसी बनाना चाहता है। यानी, सामान्य सेक्शुअल एक्टिविटीज से कुछ अलग करने की चाहत हर किसी को होती है। अपनी बोरिंग सेक्स लाइफ को दिलचस्प बनाने और उसमें स्पाइस लाने का एक तरीका है, जिसे किंकी सेक्स के नाम से जाना जाता है।

अगर आप अपनी सेक्स लाइफ में एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं, तो किंकी सेक्स के बारे में जानकारी पाना आपके लिए बेहद जरूरी है। इससे आपको अपनी फैंटेसीज को पूरा करने का मौका भी मिलेगा। जानिए क्या है यह किंकी सेक्स, किंकी सेक्स टिप्स (kinky sex tips)और पाएं इस बारे में पूरी जानकारी।

किंकी सेक्स (Kinky sex) क्या है?

सेक्स के कई तरीकों के बारे में आपने सुना होगा जैसे एनल सेक्स, ओरल सेक्स, फिंगर सेक्स आदि। लेकिन, किंकी सेक्स के बारे में शायद ही आप जानते होंगे। किंकी सेक्स का मतलब है अपनी बोरिंग सेक्स लाइफ को रोमांचक और रंगीन बनाना। यानी, सामान्य सेक्स से कुछ अलग और ऐसा ट्राय करना जो आपने पहले कभी न किया हो। आप एक तरह से इसे नया एक्सपेरिमेंट भी कह सकते हैं। किंकी सेक्स (Kinky sex) आजकल बेहद लोकप्रिय हो रहा है। वैसे भी, अगर आपके सेक्स लाइफ में कुछ नया या एक्साइटेड न हो तो यह बोरिंग हो जाती है और इसका असर रिश्ते पर भी पड़ता है। इस तरह के सेक्स के लिए दोनों पार्टनर का राजी होना आवश्यक है। जानिए कैसे हो इसके लिए तैयार, किंकी सेक्स टिप्स (kinky sex tips) और इनसे जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में।

किंकी सेक्स (Kinky sex) की तैयारी और कैसे करें पार्टनर को तैयार

किंकी सेक्स ट्राय करने से पहले आपको इसकी पूरी जानकारी होनी चाहिए। यह जानकारी आप ऑनलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं या किसी दोस्त या करीबी से भी ले सकते हैं। सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि आपकी सेक्स फैंटेसी क्या है और आप इस दौरान क्या करना चाहते हैं ताकि आप अपने पार्टनर को भी यह बता कर तैयार कर सके। किंकी सेक्स के लिए आपका अपने पार्टनर को तैयार करना आवश्यक है, ताकि वो भी इस दौरान कम्फर्टेबल महसूस करे और आपका पूरा साथ दे सके।

किंकी सेक्स (Kinky sex) के लिए आपका पार्टनर तुरंत मान जाए, ऐसा भी जरूरी नहीं। इसके लिए आपको उसे भी मनाना और तैयार करना होगा। सबसे पहले उससे इस बारे में बात करें। आपको तुरंत इस बारे में अपने पार्टनर से बात नहीं करनी है, बल्कि आराम से उसे बताना और समझाना है। आप पहले अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताऐं, ताकि उनका मूड अच्छा हो। इसके बाद आप रोमांटिक बातें करें और पार्टनर से उसके जीवन की सेक्स फेंटेसी यानि रोमांच के बारे में पूछे। इसके साथ ही अपनी फेंटेसी भी शेयर करें। अगर आप दोनों इस के लिए तैयार हों तो बस आगे कदम बढ़ाएं। आप दोनों एक-दूसरे से अपनी इच्छाओं को अवश्य शेयर करें।

किंकी सेक्स (Kinky sex) के बारे में कुछ तथ्य

अब सवाल यह है कि किंकी सेक्स आखिर होता क्या है? हालांकि, इसकी कोई परिभाषा तो नहीं है। लेकिन, यह सामान्य यौन गतिविधियों जैसे किसिंग, वजाइनल सेक्स, ओरल सेक्स, हस्तमैथुन आदि से अलग है। जानिए इसके बारे में कुछ तथ्य क्या हैं:

BDSM (बीडीएसएम)

जब बात किंकी सेक्स(Kinky sex) की होती है, तो सबसे पहले एक शब्द दिमाग में आता है और वो है बीडीएसएम (BDSM)।

जिसमें B =बॉन्डेज (Bondage) यानी किसी को अपना गुलाम बनाना या बंधन।
D = अनुशासन (Discipline) और डोमिनेंस (Dominance)पार्टनर पर हावी होना।
S = सबमिशन (Submission) और सैडिजम (Sadism) यानी पार्टनर को तकलीफ देकर खुश होना।
M = मैसकिजम (Masochism) यानी दूसरे को दर्द देना।
इस तरह से बीडीएसएम का अर्थ हुआ अपने पार्टनर को गुलाम बना कर उसे दर्द और तकलीफ देना और फिर आनंद लेना। लेकिन इसमें यह तकलीफ और दर्द पार्टनर को परेशान करने के लिए नहीं है, बल्कि इनसे सेक्स का मजा दोगुना हो जाता है।

पार्टनर को बांधना और आंखों पर पट्टी

अगर आप सेक्स (Kinky sex) की शुरुआत कर रहे हैं तो कुछ किंकी सेक्स आइडियाज (kinky sex ideas) आपके इस मजे को बढ़ा सकते हैं। किंकी सेक्स टिप्स (kinky sex tips) में अपने साथी के हाथों को बांध लेना अच्छा उपाय है। इसके लिए आपको हथकड़ी नहीं चाहिए बल्कि आप किसी स्कार्फ से भी काम चला सकते हैं। अपने साथी की कमर में स्कार्फ डालें और उसे किसी कुर्सी या बेड पर बांध दें। इसके बाद आप उन्हें प्यार का एक नया अहसास करा सकते हैं। इसके साथ ही आप उनकी आंखों को ब्लाइंडफोल्ड कर सकते हैं। इस एडवेंचर का मजा आपका साथी सुनकर, स्वाद, स्पर्श और कल्पना से ले सकता है। है न एक बेहतरीन अनुभव?

डोमिनेट करना यानी हावी होना

अक्सर सेक्स या शारीरिक संबंधों के मामले में पुरुषों को डोमिनेट करने वाला माना जाता है। लेकिन, ऐसा भी माना गया है कि महिलाओं में अपने साथी पर हावी होने की इच्छा होती है। इसलिए, महिलाएं अपनी इस इच्छा को किंकी सेक्स के माध्यम से पूरा कर सकती हैं। इसके लिए वो कुछ नया रूप धारण कर सकती हैं या चाबुक का इस्तेमाल आदि भी कर सकती हैं। यानी, सेक्स संबंधी हर इच्छा को पूरा करने का यह अच्छा मौका है।

सेक्स टॉय का इस्तेमाल

सेक्स टॉय के इस्तेमाल को भी किंकी सेक्स आइडियाज( kinky sex ideas) में आप शामिल कर सकते हैं। यह सेक्स टॉय आपको ऑनलाइन या सेक्स शॉप में मिल सकते हैं। यह टॉय आपकी और आपके पार्टनर की फेंटेसी को पूरा कर सकते हैं। वैसे किंकी सेक्स में दर्द और मजा दोनों शामिल होते हैं। लेकिन, फिर भी ध्यान रखें कि अधिक उत्तेजना में आप कुछ ऐसा न कर दें, जिससे आपको या आपके पार्टनर को चोट लग जाए या उसके नाजुक अंगों को कोई नुकसान हो। किंकी सेक्स(Kinky sex) के तरीकों का प्रयोग करें पर प्यार से।

किंकी सेक्स (Kinky sex) को लेकर इन चीजों का रखें ध्यान

इस सेक्स को लेकर अपने दिमाग में कोई उलझन या शंका न रखें। आपको केवल सही जानकारी होनी चाहिए और पता होना चाहिए कि आपको क्या करना है। इसके साथ ही अपने पार्टनर की सहमति, इच्छा और आराम का ख्याल भी आपको रखना होगा। कुछ खास बातों को अपने दिमाग में बिठा लें ताकि आप उन पलों का पूरा मजा ले सके, जैसे:

किंकी सेक्स (Kinky sex) में कुछ गलत नहीं है

कई लोग यह मानते हैं कि किंकी सेक्स(Kinky sex) अजीब या गलत है। उन्हें यह भी लगता है कि यह असामान्य या अप्राकृतिक है। लेकिन ऐसा नहीं है। आपको इसके बारे में कुछ भी अजीब लगता है तो इसके बारे में अधिक जानकारी इकट्ठी करें या किसी अपने करीबी से इस बारे में बात करें। किंकी सेक्स केवल सेक्स लाइफ को एन्जॉय करने का एक तरीका है। आप चाहे तो आप विभिन्न किंकी सेक्स पोजीशन्स (kinky sex positions) को भी अपना सकते हैं।

शर्म से रहें कोसो दूर

किंकी सेक्स (Kinky sex) में जिस चीज का कोई काम नहीं है वो है शर्म। इसमें कोई शक नहीं की आप दोनों एक दूसरे से प्यार और सम्मान करते हैं। लेकिन, सेक्स के इस तरीके में हर वो बात भूल जाएं जिससे आपको शर्म आए। इस तरीके को एंजॉय करने के लिए डर्टी टॉक, पोर्न वीडियो, मास्टरबेशन आदि भी बहुत महत्वपूर्ण हैं। इसलिए छोड़ कर हर चीज की शर्म बस एक ही चीज को याद रखें।

सहमति है जरूरी

जब किंकी सेक्स की बात की जाती है तो इसका मतलब है ऐसा कुछ अलग और एक्साइटेड करना। जो आपने पहले कभी नहीं किया हो। तो ऐसे में दोनों पार्टनर्स की सहमति होना आवश्यक है। अगर आप में से एक भी पार्टनर इससे सहमत नहीं है, तो किंकी सेक्स (Kinky sex) का कोई मतलब नहीं रह जाता। सेक्स के इस तरीके के लिए आपको किसी चीज की जरूरत नहीं पड़ती। बस जरूरत है तो आप दोनों के इसके लिए उत्साह और जुनून की। इसका अर्थ यह भी नहीं है कि इसमें आपको पार्टनर पर एकदम से हावी हो जाना है। इसमें भी आप धीरे-धीरे अपने कदम बढ़ाएं।

सेक्स के बाद भी ध्यान देना है आवश्यक

इस सेक्स के बाद आप अपने अंदर भावनाओं का सैलाब अनुभव करेंगे। इसके साथ ही आप शारीरिक रूप से भी असुविधाजनक महसूस करेंगे जैसे दर्द, बहुत अधिक थक जाना आदि। ऐसे में अपने पार्टनर को अच्छा महसूस कराएं। इस के बाद भी आप अपने पार्टनर का हाथ पकड़ना, किसिंग, बात करना जैसी भावनात्मक चीज़ों को करना न भूलें। इससे आप खुद को अपने पार्टनर के और भी करीब महसूस करेंगे


किंकी सेक्स (Kinky sex) तैयारी, नियम, सुरक्षा और सावधानियों के बावजूद भी बेहद मजेदार होता है। अगर इस दौरान सब कुछ आपकी योजना के अनुसार न हो रहा हो, तब भी इसे एक अनुभव मानें और सकारात्मक रहें। इस बात को भी याद रखें कि किंकी सेक्स में कोई सही या गलत तरीका नहीं है। आपको जैसे अच्छा लगे वैसे आप इसका आनंद लें। यही परफेक्ट किंकी सेक्स (Kinky sex) का तरीका है।