दुनिया

ब्राजील में जीसस स्टैच्यू पर गिरी बिजली, कैमरे में कैद हुआ अद्भुत पल, तस्वीरें वायरल

ब्राजील की एक अद्भुत तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यहां के प्रसिद्ध जीसस के स्टैच्यू पर शुक्रवार और शनिवार (10-11 फरवरी) की दरमियानी रात बिजली गिरी और ये मूमेंट कैमरे में कैद हो गया. वाकई में ये तस्वीर शानदार है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बिजली ठीक जीसस के सिर के बीचोबीच जाकर गिरती है. जीसस की ये मूर्ति समुद्र तल से 700 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर एक पहाड़ की चोटी पर स्थित है. स्टैच्यू पर बिजली गिरने का वो पल वाकई में अद्भुत रहा होगा.

Brazil Jesus Statue : ब्राजील की एक अद्भुत तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. यहां के प्रसिद्ध जीसस के स्टैच्यू पर शुक्रवार और शनिवार (10-11 फरवरी) की दरमियानी रात बिजली गिरी और ये मूमेंट कैमरे में कैद हो गया. वाकई में ये तस्वीर शानदार है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बिजली ठीक जीसस के सिर के बीचोबीच जाकर गिरती है. जीसस की ये मूर्ति समुद्र तल से 700 मीटर से अधिक की ऊंचाई पर एक पहाड़ की चोटी पर स्थित है.

ब्राजील के समाचार पोर्टल यूओएल ने राष्ट्रीय अंतरिक्ष अनुसंधान संस्थान के आंकड़ों के आधार पर बताया है कि जीसस की मूर्ति पर सालभर में औसतन 6 बार बिजली गिरती है. 2014 में जब बिजली गिरी थी तो मूर्ति की मरम्मत करनी पड़ी थी. बाद में एक और घटना में बिजली के झटके से मूर्ति के दाहिने हाथ के अंगूठे की नोक टूट गई थी.

स्थानीय फोटोग्राफर ने खींची तस्वीर

स्टैच्यू पर बिजली गिरने का वो पल वाकई में अद्भुत रहा होगा. एक स्थानीय फोटोग्राफर इस पल को कैमरे में कैद करने में सफल रहा. बता दें कि ब्राजील के एन्कैंटाडो में ये जीसस की दुनिया में तीसरी सबसे ऊंची मूर्ति है. इसका निर्माण अप्रैल, 2022 में पूरा हुआ था. इसकी ऊंचाई 141 फुट के करीब है.

दिल के आकार की बालकनी

इस स्टैच्यू की एक खास बात और है. इसमें दिल के आकार की एक बालकनी भी है, जो जमीन से 40 मीटर की ऊंचाई पर जीसस के सीने में स्थित है. पर्यटक एलिवेटर की मदद से इस बालकनी तक पहुंचते हैं, जहां से उन्हें देश का एक अद्भुत नजारा देखने को मिलता है. इस स्टैच्यू को ‘क्राइस्ट द प्रोटेक्टर’ नाम दिया गया है.