उत्तर प्रदेश राज्य

#Lucknow : गौशाला परिसर में हुई थी सपना की हत्या, आश्रम की प्रॉपर्टी के लिए बेटी-दामाद ने की थी सपना की हत्या : रिपोर्ट

TRUE STORY
@TrueStoryUP
० आश्रम की प्रॉपर्टी के लिए बेटी-दामाद ने थी सपना की हत्या की, लाश दफन कर भर दिया था नमक… अरेस्ट

० महंत से नजदीकी, मंदिर के चढ़ावे और उसकी प्रॉपर्टी पर सपना का हक बढ़ता जा रहा था। दामाद-बेटी ने कबूल किया कि छोटे-छोटे खर्चों के लिए भी सपना के आगे हाथ फैलाना पड़ रहा था। इसीलिए कत्ल करना पड़ा…

लखनऊ में खाटू श्याम मंदिर के पास कैलाशपुरी मंदिर आश्रम में प्रयागराज की मूर्छना उर्फ सपना पाठक की 19 मई की रात हत्या की गई थी। महिला की हत्या प्रॉपर्टी को लेकर की गई थी। हत्या कोई और नहीं, आश्रम के 104 साल के महंत राम सुमन चतुर्वेदी की बेटी, दामाद और नाती ने की थी।

पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया है। 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि महंत से नजदीकी, मंदिर के चढ़ावे और उसकी प्रॉपर्टी पर सपना का हक बढ़ता जा रहा था। दामाद-बेटी ने कबूल किया कि छोटे-छोटे खर्चों के लिए भी सपना के आगे हाथ फैलाना पड़ रहा था। इसीलिए उसे मार डाला।
बताया जा रहा है कि 16 मई को सपना आश्रम आई थी। 21 की रात पुलिस को जानकारी मिली की गोशाला में एक महिला को दफनाया गया है। 22 को शव बाहर निकलवाया गया। मंगलवार को पोस्टमॉर्टम में पता चला कि सपना की हत्या की गई थी।

सोते समय मौत की नींद सुलाया..

पुलिस के मुताबिक, सोते समय हाथ-पैर बांधकर सपना के सिर पर ताबड़तोड़ डंडों से वार किया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। यह सब महंत की जानकारी में हुआ। जो घटना वाले दिन से ही सपना के बीमार होने और अंतिम इच्छा के नाम पर गोशाला में दफनाने की कहानी सुना रहे थे। उसने ही परिवार को बचाने के लिए हत्या के बाद गोशाला के अंदर ही गड्ढा खोदकर शव दफना दिया था। शव के साथ 10 किलो नमक भी डाला था, जिससे बॉडी जल्दी गल जाए।

महंत बोला- सपना को बहुत मानता था, इसी से परिजनों को दिक्कत हो रही थी​​​​​​​..

पुलिस के सवालों के आगे लगातार झूठ बोल रहा महंत टूट गया। फिर सपना को 19 मई को बुखार आने के बाद मौत होने पर उसकी अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए गोशाला में दफनाने की बात को फर्जी बताया।महंत ने बताया कि वह सपना को बहुत मानता था, जिसको लेकर परिजनों को दिक्कत हो रही थी। जब हत्या की जानकारी हुई तो पहले तो पुलिस को बताना चाहा, लेकिन परिजनों को जेल हो जाती। इसलिए उनको बचाने के लिए सपना को बुखार आने पर मौत की कहानी बनाकर पुलिस को सुना दी।

TRUE STORY
@TrueStoryUP
गौशाला परिसर में हुई थी सपना की हत्या, PM रिपोर्ट के बाद अब महंत सहित तीन के खिलाफ हुई FIR …
UP : प्रयागराज की सपना पाठक 16 मई को लखनऊ की गोशाला में गई थीं। वहां 19 मई को उनकी संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। महंत ने शव को गोशाला परिसर में ही दफना दिया था। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि सपना की हत्या हुई थी। महंत रामसुमन चतुर्वेदी व 2 अन्य पर हत्या की FIR हुई। महंत से पूछताछ जारी है। महंत ने सपना की हत्या क्यों की, इस सवाल का जवाब
@Uppolice
पूछताछ के दौरान आरोपियों से मांग रही है। दावा है की जल्दी ही इस हत्याकांड का राज खुल जायेगा।

(फोटो उस गड्ढे की है जहा सपना को मारकर दफन कर दिया गया था)