देश

NDTV से इस्तीफे के बाद रवीश कुमार ने कहा-एक डरा हुआ पत्रकार मरा हुआ नागरिक पैदा करता है : वीडियो

Lavi Singh
============
एनडीटीवी के मशहूर टीवी एंकर व वरिष्ठ पत्रकार रवीश कुमार ने दिया अपना इस्तीफ़ा।एनडीटीवी ग्रुप की प्रेसिडेट सुपर्णा सिंह की ओर सें वहां के कर्मचारियो को एक मेल भेजा गया।जिसमे लिखा है, “रवीश ने एनडीटीवी से इस्तीफ़ा दे दिया है”,और कंपनी ने उनका इस्तीफ़ा तुरन्त प्रभाव सें इसे लागू करने की गुज़ारिश को स्वीकार लिया है।”
रवीश का इस्तीफ़ा प्रणय रॉय और राधिका रॉय के आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर्स के पद से सीधा इस्तीफ़ा देने के एक दिन बाद आया है।ये कंपनी एनडीटीवी की प्रमोटर ग्रुप व्हेकिल है।
इससे ठीक एक दिन पहले आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने अपने इक्विटी शेयर की जानकारी दी थी. जिसमें से 99.5 फ़ीसदी इक्विटी शेयर विश्व प्रधान कॉमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड के पास है,ये वो कंपनी है। जिसका अधिग्रहण अडानी ग्रुप की मीडिया कंपनी एएमजीमीडिया नेटवर्क्स ने किया है।इसके साथ ही अडानी ग्रुप के पास,अब एनडीटीवी की 29.18 फ़ीसदी हिस्सेदारी है।
रवीश कुमार अपने प्रोग्राम “रवीश की रिपोर्ट” सें मशहूर हुए,और बाद में प्राइम टाइम के साथ एनडीटीवी इंडिया के प्रमुख चेहरा बने रहे।उन्हे रैमन मैगसेसे पुरस्कार मिल चुका है।
वो सरकार की आलोचना के लिए हमेशा ही अक्सर बराबर अपनी सुर्खियो में बने रहते है।

#BharatJodoYatra 🇮🇳
@Rahul_ForPM

एक डरा हुआ पत्रकार मरा हुआ नागरिक पैदा करता है – NDTV से इस्तीफे के बाद – रवीश कुमार