दुनिया

New York मेट्रो पर बहस के बाद 15 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या

न्यूयॉर्क : क्वींस में शुक्रवार शाम 4 बजे से कुछ समय पहले किशोर उस समूह में शामिल था, जिसमें ए ट्रेन में बहस हो गई थी।

न्यूयॉर्क मेट्रो ट्रेन में दो समूहों के बीच विवाद के बाद हिंसा में बदल जाने के बाद एक 15 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

यह इस साल न्यूयॉर्क की मेट्रो प्रणाली में आठवीं हत्या थी, ऐसे समय में जब COVID-19 महामारी के दौरान भारी गिरावट के बाद सवारियों की सुरक्षा चिंताओं से धीरे-धीरे वृद्धि हुई है।

पुलिस के अनुसार, जिसने पीड़ित की पहचान नहीं की, किशोरी उन समूहों में से एक थी, जो शुक्रवार को शाम 4 बजे से कुछ समय पहले क्वींस में एक ट्रेन में बहस में पड़ गए थे।

जैसे ही ट्रेन जेएफके हवाई अड्डे के पास, फार रॉकअवे में लाइन के अंतिम पड़ाव के पास पहुंची, किसी ने एक गोली चला दी, जिससे लड़के के सीने में चोट लग गई। ट्रेन के स्टेशन पहुंचने पर एक यात्री ने उसकी मदद की। पुलिस और आपातकालीन कर्मी उसे पास के अस्पताल ले गए, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस स्टेशन और आसपास के क्षेत्र से सुरक्षा कैमरे के फुटेज की समीक्षा कर रही थी। उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या उन्होंने किसी संदिग्ध की पहचान की है या शूटिंग के लिए अधिक विशिष्ट प्रेरणा है।

महामारी शुरू होने के बाद से सिस्टम में 1,000 से अधिक पुलिस अधिकारियों की तैनाती के बावजूद, मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी द्वारा पिछले महीने जारी एक सर्वेक्षण में पाया गया कि 70 प्रतिशत सवारों ने महसूस किया कि सिस्टम में बहुत कम अधिकारी थे। बमुश्किल 50 प्रतिशत से अधिक ने कहा कि वे ट्रेनों या स्टेशनों पर सुरक्षित या बहुत सुरक्षित महसूस करते हैं।

न्यूयॉर्क सिटी ट्रांजिट के अध्यक्ष रिचर्ड डेवी ने शुक्रवार को कहा, “स्पष्ट रूप से हमारे पास करने के लिए काम है।” “हमें इसे रोकना होगा।”

ट्रांजिट के एनवाईपीडी प्रमुख जेसन विलकॉक्स ने कहा कि इस साल पिछली सभी सात हत्याओं में गिरफ्तारियां की गई हैं।

पिछले महीने, डेमोक्रेटिक गॉव कैथी होचुल ने घोषणा की कि एमटीए सिस्टम की सुरक्षा में सवारों के विश्वास को फिर से बनाने के लिए अपनी लगभग 6,400 सबवे कारों पर कैमरे लगाएगा। इस परियोजना को पूरा होने में तीन साल लगने की उम्मीद है।

न्यूयॉर्क शहर के मेट्रो सिस्टम में पहले से ही इसके 472 स्टेशनों में 10,000 से अधिक मौजूदा सुरक्षा कैमरे हैं।