खेल

पाकिस्तान ने एशिया कप, अफगानिस्तान वनडे के लिए टीम की घोषणा की; शान मसूद बाहर, फहीम अशरफ की 2 साल बाद वापसी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बुधवार को आगामी एशिया कप और अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा की। पीसीबी की एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि 18 सदस्यीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में शामिल होगी, जो 22 अगस्त से 26 अगस्त तक श्रीलंका में खेली जाएगी। इसके बाद महाद्वीपीय कार्यक्रम के लिए टीम की छंटनी की जाएगी, जो यहां चल रही है। मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट के शुरूआती मुकाबले में पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा।

बाबर आजम, जिन्होंने मौजूदा लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) में शानदार फॉर्म का प्रदर्शन किया है, टीम का नेतृत्व करेंगे। मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद हारिस टीम में नामित दो विकेटकीपर हैं। प्रीमियर ऑलराउंडर शादाब खान बाबर के डिप्टी हैं। पाकिस्तान की पेस बैटरी का नेतृत्व शाहीन शाह अफरीदी करेंगे, जिसमें हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर और नसीम शाह भी शामिल हैं।

अफगानिस्तान सीरीज के लिए तैय्यब ताहिर, फहीम अशरफ और सऊद शकील को टीम में शामिल किया गया है।

इस बीच, शान मसूद और इहसानुल्लाह, जो अप्रैल और मई में न्यूजीलैंड के साथ पांच वनडे मैचों में खेलने वाली टीम का हिस्सा थे, पर विचार नहीं किया गया है। दूसरी ओर, तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर फहीम अशरफ दो साल के अंतराल के बाद वापसी कर रहे हैं, उनका आखिरी वनडे मैच जुलाई 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ होगा।

ICC ने विश्व कप 2023 के संशोधित कार्यक्रम की घोषणा की : भारत बनाम पाकिस्तान अब 14 अक्टूबर को, 8 और मैचों में बदलाव

टीम 18 अगस्त को हंबनटोटा पहुंचेगी। इस बीच, वर्तमान में पाकिस्तान में रहने वाले खिलाड़ी 17 अगस्त को श्रीलंका के लिए प्रस्थान करने से पहले 14, 15 और 16 अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी, लाहौर में तीन दिवसीय शिविर के लिए एकत्र होंगे।

पीसीबी ने उल्लेख किया कि राष्ट्रीय पुरुष चयन समिति – जिसमें मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और हसन चीमा (सचिव) भी शामिल हैं – और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के बीच परामर्श के बाद टीम को अंतिम रूप दिया गया।

वर्तमान में एलपीएल और द हंड्रेड में शामिल खिलाड़ी 18 अगस्त को सीधे श्रीलंका में टीम में शामिल होंगे।

एशिया कप और अफगानिस्तान वनडे के लिए पाकिस्तान की टीम
सलामी बल्लेबाज: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमान और इमाम-उल-हक

मध्य क्रम: बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैय्यब ताहिर और सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए)।

विकेटकीपर : मोहम्मद रिज़वान और मोहम्मद हारिस

स्पिनर : शादाब खान (उप-कप्तान), मोहम्मद नवाज और उसामा मीर

पेस ऑलराउंडर : फहीम अशरफ

तेज गेंदबाज : हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह और शाहीन अफरीदी