दुनिया

#Pakistan #Balochistan_पाकिस्तान में ज़ोरदार आत्मघाती विस्फ़ोट से 9 पुलिसकर्मियों की मौत

आत्मघाती हमले से पाकिस्तान एक बार फिर थर्रा उठा है। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में सोमवार को एक जोरदार आत्मघाती हमला हुआ।

इस हमले में कम से कम 9 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गयी और 13 अन्य घायल हो गए। इससे पाकिस्तान की जनता में दहशत का माहौल है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार यह विस्फोट क्वेटा-सिबी राजमार्ग पर काम्बरी पुल पर बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी कर्मियों के ट्रक के समीप हुआ। हमले के बाद इलाके में हड़कंप मच गया हालांकि किसी आतंकी संगठन ने अभी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।


Al Arabiya English
@AlArabiya_Eng

A suicide bomb blast kills nine policemen in southwest #Pakistan, according to a police spokesperson.

5star
@Ak_bh2047
Another Blast in Pakistan this time in occupied Balochistan. 9 soldiers killed and 11 injured in a blast in Kachi district Bolan. All bodies and injured were shifted to nearby hospital.

काछी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रारंभिक सबूतों से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमला था। बहरहाल, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि विस्फोट किस तरह का था। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंच गया है और विस्फोट के बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है।

घटना के तुरंत बाद स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंचे। खबर के अनुसार, बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी कर्मी सिबी मेला में ड्यूटी से लौट रहे थे, इसी दौरान उन्हें निशाना बनाया गया। कुछ घायलों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी प्रांतीय पुलिस बल का एक विभाग है जो महत्वपूर्ण कार्यक्रमों और जेलों समेत संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा मुहैया कराता है।