दुनिया

Pakistan under seize, Live from Zaman Park, इमरान ख़ान के ज़मान पार्क स्थित घर का सर्च ओप्रशन मुकम्मल, पुलिस ख़ाली हाथ लौटी, कुछ नहीं मिला : रिपोर्ट

पाकिस्तान की राजनीती का ये सबसे बुरा दौर है, और इमरान ख़ान के राजनैतिक कैरियर का ये सबसे मुशील वक़्त है, एक तरफ इमरान खान के खिलाफ अंतरष्ट्रीय शक्तियां UK, US, इसराईल आदि हैं वहीँ अंदुरुनी तौर पर पाकिस्तान की मौजूदा सरकार, पाकिस्तान की सेना खान के खिलाफ, खान के खिलाफ एक बहुत बड़ा और मज़बूत गठजोड़ बना हुआ है जो खान को राजनैतिक रूप से ही नहीं फिज़िकली भी पूरी तरह से हटा देना चाहता है, 14 महिने के अंदर इमरान खान के खिलाफ 150 से ज़ियादा मुकदद्मे दर्ज हुए हैं, दो बार जान लेवा हमले हो चुके हैं

9 मई को पाकिस्तान के पंजाब की पुलिस ने इमरान खान को अदालत के अहाते से गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में हिंसा हुई, सेना के मुख्यालय समेत सेना के अधिकारीयों के घरों पर हमले हुए थे, दो दिन पहले पंजाब की पुलिस ने दावा किया था कि इमरान खान के घर लाहौर के ज़मान पार्क में 40 के करीब आतंकवादी छुपे हुए हैं, उस वक़्त खतरा जताया जा रहा था कि पुलिस और सेना ऑपरेशन चलाने की तैय्यारी कर रही है और इसी ओप्रशन में आतंकवादियों की आढ़ में इमरान ख़ान को मार दिया जायेगा

तमाम घटनाक्रम के बीच ने मीडिया को अपने घर बुला कर वहां की पूरी रिपोर्टिंग करवा दी, इससे हालात बदले और पुलिस व् सेना का प्रोग्राम नाकाम हो गया, आज एक बार फिर पंजाब पुलिस ने वारंट भेज कर इमरान खान के घर पर तलाशी अभियान चलाया, पुलिस वहां आतंकवाइयों को खोजने गयी थी लेकिन लम्बे चले सर्च ओप्रशन के बाद वहां पहंची पुलिस ख़ाली हाथ लौट गयी, फिलहाल तलाशी में वहां कुछ भी बरामद नहीं हुआ है


पाकिस्तानः तहरीके इंसाफ़ पार्टी के सांसदों के इस्तीफ़े लाहौर हाई कोर्ट से ख़ारिज

पाकिस्तान में लाहौर हाई कोर्ट ने तहरीके इंसाफ़ पार्टी के 72 सांसदों के इस्तीफ़ों की मंज़ूरी को ख़ारिज कर दिया है। अदालत ने कहा है कि इस संबंध में जारी किया गया नोटीफ़िकेशन ग़लत है।

लाहौर हाई कोर्ट के जस्टिस शाहिद करीम ने 72 सांसदों के इस्तीफ़ों की मंज़ूरी के ख़िलाफ़ दायर की जाने वाली याचिका पर फ़ैसला सुनाया है।

हाई कोर्ट ने स्पीकर और इलेक्शन कमीशन की ओर से इस्तीफ़ों की मंज़ूरी के नोटिफ़िकेशन को बेबुनिया क़रार दे दिया। अदालत ने सांसदों से कहा कि वे इस्तीफ़े वापस लेने के लिए स्पीकर के सामने पेश हों जबकि स्पीकर को कहा कि वो सांसदों को दोबारा सुनकर फ़ैसला करें।

ज्ञात रहे कि 2 फ़रवरी को लाहौर हाई कोर्ट ने तहरीके इंसाफ़ पार्टी की ओर से 43 सांसदों के इस्तीफ़े मंज़ूर करने के क़दम के ख़िलाफ़ दायर याचिका सुनवाई के लिए मंज़ूर की थी। इसके बाद 8 फ़रवरी को भी लाहौर हाई कोर्ट ने 43 सांसदों के इस्तीफ़े मंज़ूर करने के हुक्म को निरस्त करते हुए संबंधित हल्क़ों में उप चुनाव अगले आदेश तक रोक दिए थे।

पीटीआई ने पिछले साल अप्रैल में पीटीआई चेयरमैन इमरान ख़ान को बर्ख़ास्त किए जाने के बाद संसद के निचले सदन से सामूहिक रूप से त्यागपत्र दे दिए थे।

Siasat.pk
@siasatpk

Live from Zaman Park
After the search Operation

Kamran Shahid
@FrontlineKamran

Breaking now — search wartest to search Imran’s house in Zaman park are obtained — not a single supporter right now out side imran house -even the social media tigers are as usual sitting cowardly inside the comforts of their homes only launching Zaman Park chalo trend !

MNA
@Engr_Naveed111
·

Media reports suggest that Police acquires search warrants of Zaman Park , a contingent of 400 Police Personnel led by SSP would carry out search operation.

400 Policemen !!!

It seems Police and Unconstitutional Interim Government wants to create unrest and chaos.