मनोरंजन

पठान ने रचा इतिहास देश में 500 करोड़ कमाए

शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म ने कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड ब्रेक कर इतिहास रच दिया है. ‘पठान’ ने रिलीज के 22वें दिन 3.50 करोड़ रुपयों की कमाई की है. इसी के साथ भारत में फिल्म का कुल कलेक्शन अब 502.35 करोड़ रुपये हो गया है. ‘पठान’ ने दंगल, केजीएफ चैप्टर 2, द कश्मीर फाइल्स और कई अन्य फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है.

Pathaan Box office Collection Day 22 शाहरुख खान स्टारर ‘पठान’ बॉलीवुड की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. इस फिल्म ने कई बड़ी फिल्मों के रिकॉर्ड ब्रेक कर इतिहास रच दिया है. आलम ये है कि तमाम विवादों के बीच रिलीज हुई किंग खान की कमबैक फिल्म का का क्रेज 22 दिन बाद भी ऑडियंस के सिर चढ़कर बोल रहा है. और इसी के साथ ‘पठान’ का कलेक्शन भी बढ़ता जा रहा है. चलिए यहां जानते हैं ‘पठान’ ने रिलीज के 22वें दिन कितने करोड़ की कमाई की है.

‘पठान’ ने 22वें दिन कितने करोड़ बटोरे?
शाहरुख खान स्टार ‘पठान’ हर दिन बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड कायम कर रही है. कलेक्शन की बात करें तो ‘पठान’ ने रिलीज के पहले दिन ही 55 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी. तब से ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर कुंडली जमाए बैठी हुई है और जमकर कमाई कर रही है. वहीं अब ‘पठान’ के 22वें दिन की कमाई के शुरुआती आंकड़े भी आ गए हैं. सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पठान’ ने रिलीज के 22वें दिन 3.50 करोड़ रुपयों की कमाई की है. हालांकि ये एक दिन पहले की कमाई से कम है. इसी के साथ फिल्म का कुल कलेक्शन अब 502.35 करोड़ रुपये हो गई है. यानी फिल्म 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है.

500 करोड़ के क्लब में शामिल हुई ‘पठान’
बता दें कि सिद्धार्थ आनंद की एक्शन थ्रिलर ‘पठान’ ने दंगल, केजीएफ चैप्टर 2, द कश्मीर फाइल्स और कई अन्य फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन का रिकॉर्ड ब्रेक कर दिया है. घरेलू बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही फिल्म ने अब नया रिकॉर्ड कायम करते हुए 500 करोड़ का मैजिकल आंकड़ा भी पार कर लिया है. इतना ही नहीं वर्ल्ड वाइड भी फिल्म 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने से बस चंद कदम ही दूर है. बता दें कि एक्शन थ्रिलर में शाहरुख खान के अलावा, दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया ने अहम रोल प्ले किया है. ये फिल्म यशराज बैनर के स्पाई यूनिवर्स की इंस्टॉलमेंट हैं.