मनोरंजन

पहले दिन दहाड़ा ‘पठान’, शाह रुख के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म

पठान’ बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख खान की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। हर तरफ किंग खान की फिल्म की जबरदस्त तारीफ हो रही है। सिद्धार्थ आनंद की मूवी को लेकर दर्शकों के बीच इतना जबरदस्त क्रेज है कि सैकनिल्क डॉट कॉम के अनुसार फिल्म ने पहले दिन ही 52.50 करोड़ (सभी भाषाओं में) का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही भारत में ग्रॉस 62 करोड़ के आसपास की कमाई का आंकड़ा नजर आया है। ऑक्यूपेंसी की बात करें तो 25 तारीख को रिलीज हुई पठान ने सिर्फ हिंदी भाषा में 45.37 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। इसमें से भी मॉर्निंग से ज्यादा दर्शकों की संख्या नाइट शो में रही।

पहले दिन दहाड़ा ‘पठान’
सिद्धार्थ आनंद की पहले पठान ने पहले दिन ही सिनेमाघरों में कमाई के झंडे गाड़ दिए। फिल्म को काफी धुआंधार रिस्पॉन्स मिल रहा है। पहले के दिन शो देखने के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें थिएटर्स में दर्शकों का हुजूम उमड़ साफ नजर आ रहा है। फैंस इतने एक्साइटेड हैं कि कुर्सियों पर खड़े होकर डांस कर रहे हैं। निश्चित तौर पर पठान ही वो फिल्म है जो बॉक्स ऑफिस का सूखा दूर कर सकती है।

jagran

शाह रुख खान की सबसे बड़ी फिल्म पठान
सिद्धार्थ आनंद की मूवी को लेकर दर्शकों के बीच इतना जबरदस्त क्रेज है कि सैकनिल्क डॉट कॉम के अनुसार फिल्म ने पहले दिन ही 54 करोड़ (सभी भाषाओं में) का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके साथ ही भारत में ग्रॉस 62 करोड़ के आसपास की कमाई का आंकड़ा नजर आया है। ऑक्यूपेंसी की बात करें तो 25 तारीख को रिलीज हुई पठान ने सिर्फ हिंदी भाषा में 45.37 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की है। इसमें से भी मॉर्निंग से ज्यादा दर्शकों की संख्या नाइट शो में रही।

jagran

50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन
हिन्दी के बाद सबसे ज्यादा दर्शक इसे तेलुगु भाषा में मिले। 41.33 प्रतिशत की ऑक्यूपेंस दर्ज की गई। ‘पठान’ ने ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का रिकॉर्ड तोड़ दिया है जिसने पहले दिन 52.25 करोड़ का बिजनेस किया था। इसके साथ ही इसने बाहुबली 2 की हिन्दी कमाई को भी पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही ये शाह रुख खान की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले किंग खान की हैप्पी न्यू ईयर ने 44.97 करोड़ का बिजनेस किया था। आज 26 जनवरी के बाद पठान को परफॉर्म करने के लिए एक लंबा वीकेंड मिलने वाला है।