उत्तर प्रदेश राज्य

#PET EXAM UTTAR PRADESH में फ़र्ज़ीवाड़े वाड़े का मामला सामने आया, वाराणसी और जौनपुर से मुन्ना भाई पकड़े गए!

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में फर्जीवाड़े का एक मामला सामने आया है, जहां उत्तर प्रदेश के 2 जिलों वाराणसी और जौनपुर से एक-एक मुन्ना भाई पकड़े गए है. वाराणसी के जंसा स्थित केंद्र से एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया है. श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज में आयोजित परीक्षा में अभ्यर्थी की जगह बिहार के सुपौल जिला के निवासी चंदन महतो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

पूछताछ में उसने कह कि सॉल्वर गैंग के कहने पर वह दूसरे की जगह परीक्षा देने बैठा था. उसे अदालत में पेश किया जाएगा. श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज के प्रबंधक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानाचार्य ने सूचना दी कि बलिया के नेमा के टोला, सिवान कलां निवासी रणजीत कुमार यादव को परीक्षा देनी थी.

रणजीत के बैठने की जगह सुनिश्चित थी. इसी बीच जानकारी आई कि रणजीत की जगह कोई और परीक्षा देने के लिए बैठा है. सूचना के आधार पर रणजीत की जगह पर जाकर चेकिंग की गई तो उसकी जगह बैठे युवक की फोटो और आधार कार्ड वगैरह सही पाया गया. लेकिन उससे हस्ताक्षर वगैरह करा कर जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपनी गलती मान ली है.पूछताछ के बाद आगे की कार्रवाई के लिए उसे पुलिस को सौंप दिया गया है.

गौराबादशाहपुर स्थित एक केंद्र से एक और मुन्ना भाई को पकड़ा गया है. हालांकि अभी पड़ताल की जा रही है. केंद्र व्यवस्थापक और परीक्षा विभाग से जुड़े अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलना नहीं चाह रहे है. उनका कहना है कि पूरी जांच के बाद ही इस मामले की परत खोली जाएगी.