राज्य

PM Modi In Gujarat : महसाणा में पीएम मोदी ने दी करोड़ों के विकास कार्यों की सौगात, जानिए क्या कुछ कहा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेहसाणा के मोढेरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज लोगों का सपना सच हो रहा है

PM Modi In Gujarat: तीन दिवसीय दौरे पर रविवार को गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेहसाणा के मोढेरा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने मेहसाणा के मोढेरा में कहा कि विकास योजनाओं से लोगों को लाभ मिला है. साथ ही उन्होंने कहा कि आज लोगों का सपना सच हो रहा है.

प्रोजेक्ट्स से रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मोढेरा के लिए मेहसाणा के लिए और पूरे उत्तर गुजरात के लिए विकास की नई ऊर्जा का संचार हुआ है. बिजली-पानी से लेकर रोड-रेल तक, डेयरी से लेकर कौशल विकास और स्वास्थ्य से जुड़े अनेक परियोजनाओं का आज लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. ये प्रोजेक्टस रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे. किसानों और पशु पालकों की आय बढ़ाने में मदद करेंगे और इस पूरे क्षेत्र में पर्यटन से जुड़ी सुविधाओं को भी विस्तार देंगे.

सोलर पावर को लेकर मोढेरा का नाम सबसे पहले लिया जाएगा

पीएम मोदी ने कहा कि बीते कुछ दिनों से सूर्य ग्राम और मोढेरा को लेकर पूरे देश में चर्चा चल रही है. कोई कहता है कभी सोचा नहीं था कि सपना हमारी आंखों के सामने साकार हो सकता है. आज सपना सिद्ध होता देख रहे हैं. हमारी पुरानी आस्था और नई तकनीक का नया संगम यहां नजर आ रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि वो मोढेरा अब अपनी पौराणिकता के साथ-साथ आधुनिकता के लिए भी दुनिया में मिसाल बन रहा है. भविष्य में जब भी सोलर पावर को लेकर के बात होगी, तब मोढेरा का नाम सबसे पहले लिया जाएगा.

लोग अपने घरों में लगाएं सोलर पैनल

प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात का यही तो सामर्थ्य है, जो आज मोढेरा में नजर आ रहा है. वो गुजरात के हर कोने में मौजूद है. कौन भूल सकता है मोढेरा के सूर्य मंदिर को ध्वस्त करने के लिए, मिट्टी में मिलाने के लिए आक्रांताओं ने क्या कुछ नहीं किया. जिस मोढेरा पर भांति-भांति के अत्याचार हुए. पीएम मोदी ने कहा, अब तक ये होता था कि सरकार बिजली पैदा करती थी और जनता खरीदती थी. केंद्र सरकार ये प्रयास कर रही है कि अब लोग अपने घरों में सोलर पैनल लगाएं. किसान अपने खेतों में बिजली पैदा करें. देश में सोलर पॉवर को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जा रही है.