देश

भारत जोड़ो यात्रा में बेटी मिराया वांड्रा संग प्रियंका

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनकी बेटी मिराया वाड्रा ने राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में राजस्थान (Rajasthan) पहुंची है। सोमवार को इस यात्रा को महिला शक्ति के नाम किया गया। जिसमें वायनाड (Wayanad) से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के साथ उनकी बहन और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और उनकी बेटी मिराया वाड्रा (Miraya Vadra) भी शामिल हुईं।

गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा सोमवार की सुबह बबई तेजाजी रामदेव मंदिर से शुरू हुई और 13 किलोमीटर चलने के बाद सवाई माधोपुर खंडार विधानसभा के पीपलवाड़ा पहुंची। वहीं इस यात्रा में राहुल गांधी की भांजी का आना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना रहा। बता दें कि कांग्रेस इस यात्रा को भारत को जोड़ने की यात्रा बता रही है। इस यात्रा में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ ही फिल्म जगत के भी कई लोग अबतक शामिल हुए हैं।

भारत जोड़ो यात्रा में फिल्म जगत से शामिल हुए लोग:

भारत जोड़ो यात्रा जब महाराष्ट्र के अकोला जिले में पहुंची थी तो उस समय इसमें बॉलीवुड अभिनेत्री रिया सेन (Riya Sen) राहुल गांधी की इस यात्रा में नजर आई थीं। इसकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं। इससे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो चुकी हैं। वहीं फिल्म एक्टर सुशांत सिंह भी 10 नवम्बर को महाराष्ट्र के नांदेड़ में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल हुए थे।

Bharat Jodo Yatra: मामा राहुल गांधी के साथ भांजी मिराया ने की भारत जोड़ो यात्रा में कदम ताल, प्रियंका गांधी भी रहीं मौजूदभारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा और मिराया वाड्रा(फोटो सोर्स : ANI)।

वहीं सुशांत सिंह ने यात्रा के दौरान एक संबोधन में कहा, “मैं कभी किसी भी राजनीतिक दल की बैठक का हिस्सा नहीं रहा लेकिन मैं इस यात्रा में शामिल होना चाहता था। पहले मुझे लगा कि यहा कांग्रेस पार्टी का कार्यक्रम है, तो क्या मुझे इसमें इसमें शामिल होना चाहिए? लेकिन बाद में जब एहसास हुआ कि यह भारत को जोड़ने की यात्रा है, तो मैंने फैसला किया इसमें जुड़ना चाहिए।”

भारत जोड़ो यात्रा- कन्याकुमारी से कश्मीर तक:

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर 2022 से तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी और यह कश्मीर के श्रीनगर तक होगी। इस यात्रा के दौरान कांग्रेसी नेता 3570 किलोमीटर का पैदल सफर तय करेंगे। कांग्रेस का कहना है कि भारत जोड़ो यात्रा महंगाई, बेरोज़गारी जैसी आमजन की समस्याओं को ध्यान में रखकर चलाई जा रही है।