देश

पंजाब के मोगा में जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों के बीच हुई ज़ोरदार झड़प : वीडियो

चंडीगढ़, 13 नवंबर (भाषा) पंजाब के मोगा जिले में रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच क्रिकेट के टी20 विश्व कप फाइनल मैच के बाद एक कॉलेज के छात्रावास परिसर में जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों के बीच झड़प हो गई।.

पुलिस ने बताया कि इस घटना में कुछ छात्रों को मामूली चोटें आई हैं।.

पंजाब के मोगा में आईसीसी टी20 वर्ल्डकप के इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के फाइनल मैच को लेकर छात्रों में आपस में भिड़ंत हो गई है. कॉलेज में जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों में झड़प हुई और इस दौरान ईंट-पत्थर भी चले जिसमें कई छात्र घायल भी हुए. टी20 वर्ल्ड कप के इंग्लैंड पाकिस्तान के फाइनल मैच के दौरान कॉलेज के हॉस्टल में करीब 60-70 छात्र मैच देख रहे थे.

वहीं जब मैच के दौरान दोनों टीमों का मुकाबला उतार-चढ़ाव का था तो जम्मू-कश्मीर और बिहार के छात्रों में तल्खी हो गई. इसके बाद छात्रों में झड़प हो गई, हालांकि यह मामला एक धार्मिक टिप्पणी को लेकर बताया जा रहा है. हॉस्टल के बाहर छात्रों में पथराव शुरू हो गया जिसमें कई छात्र घायल हुए. इस घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है और छात्रों के बयान दर्ज किए जा रहे है. इस मामले की जांच की बात भी कही जा रही है. इस कॉलेज में 900-1000 छात्र हैं जिसमें करीब 500 छात्र जम्मू-कश्मीर के हैं.

बता दें कि आईसीसी टी20 वर्ल्डकप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ. इस मुकाबले को इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीतकर पाकिस्तान का वर्ल्डकप जीतने का सपना तोड़ दिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड को 138 रनों का टारगेट दिया जिसे इंग्लैंड की टीम ने 19 ओवर में पूरा करके मैच अपने नाम किया. इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने 52 रन की शानदार पारी खेली, स्टोक्स ने इस मुकाबले में 49 रनों का सामना करते हुए 5 चौके और एक छक्का लगाया. वहीं इंग्लैंड की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए सैम कुर्रन ने 12 रन देकर 3 विकेट झटके. इसके साथ ही आदिल रशीद, क्रिस जोर्डन ने 2 विकेट और बेन स्टोक्स ने एक विकेट लिया.

रुद्रा राठौङ प्रशासक समिति⚔️🙏🚩
@RudraRathod123
बिग ब्रेकिंग😡
पाकिस्तान की हार पर भिड़े यूपी,कश्मीर के छात्र🤬
पंजाब के मोगा में फिरोजपुर रोड पर लाला लाजपतराय मेडिकल कॉलेज में मैच देख रहे छात्रों,सुधीर,अभिषेक,दुर्गेश,विवेक रंजन सहित करीब 50 छात्रों पर पाकिस्तान के हारते ही जिहादियों ने हमला बोल दिया,दोनो तरफ से ईंट पत्थर चले

ZEE HINDUSTAN
@ZeeHindustan_

पाकिस्तान की हार पर पंजाब के मोगा में बवाल. जम्मू कश्मीर और बिहार के छात्रों में चले लात घूंसे.. ईंट पत्थर. इंग्लैंड की जीत पर जश्न मना रहे थे बिहार के छात्र