देश

रेलवे में 12वीं पास लिए निकली भर्तियां

भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दक्षिणी रेलवे ने विभिन्न स्पोर्ट्स कोटा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 02 जनवरी 2023 तय की गई है।

भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दक्षिणी रेलवे ने विभिन्न स्पोर्ट्स कोटा पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcmas.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 02 जनवरी 2023 तय की गई है. पदों का विवरण: इस भर्ती अभियान के तहत VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 2/3 और 4/5 पदों पर कुल 21 रिक्तियों को भरा जाएगा. नीचे देखें भर्ती की डिटेल्स.

VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 4/5: 5 पद

VII CPC पे मैट्रिक्स का लेवल 2/3: 16 पद

कुल खाली पदों की संख्या – 21 पद

कौन कर सकता है आवेदन: लेवल 2 / 3 पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं (इंटमीडिएट) पास होना चाहिए. वहीं लेवल 4/5 पद पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना जरूरी है. नोट कर लें ये तारीख: इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 3 दिसंबर से शुरू हो चुकी है. वहीं, आवेदन की आखिरी तारीख 02 जनवरी तय की गई है. वहीं असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, जम्मू कश्मीर, लाहौल और स्पीति जिले और हिमाचल के जिला चंपा का पांगी सब-डिवीजन, अंडमान और निकोबार और लक्षदीप द्वीप समूह और विदेश में रहने वाले उम्मीदवार के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 17 जनवरी तय की गई है. भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन