मनोरंजन

RRR ने तोडा रजनीकांत का 24 साल से कायम रिकॉर्ड

एसएस राजामौली की आरआरआर ने अब रजनीकांत की फिल्म ‘मुथु’ को पीछे छोड़ते हुए देश में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड बना लिया है. आरआरआर जापान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है. आरआरआर 21 अक्टूबर को जापान में रिलीज हुई थी. यहां बता दें कि मुथु ने बीते दो दशकों तक सबसे ज्यादा कमाई का ये रिकॉर्ड कायम रखा था, जिसे अब आरआरआर ने तोड़ा है.

जापान के 44 शहरों और प्रान्तों में 209 स्क्रीनों और 31 आईमैक्स स्क्रीनों में रिलीज़ हुई फिल्म ने शीर्ष स्थान का दावा करने के लिए जापानी येन 400 मिलियन (लगभग ₹24 करोड़) को पार कर लिया है. 24 साल पहले रिलीज़ हुई रजनीकांत की मुथु जापान में अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्म रही, जिसने दो दशकों से अधिक समय तक 400 मिलियन जापानी येन का बॉक्स ऑफिस संग्रह किया. टॉलीवुड.नेट की एक रिपोर्ट के अनुसार, आरआरआर ने मुथु द्वारा इतने सालों तक शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए जेपीवाई 400 मिलियन को पार कर लिया है.

अक्टूबर में रिलीज हुई थी RRR

कुछ हफ्ते पहले, एसएस राजामौली और फिल्म के सितारे राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) अपनी फिल्म के प्रचार के लिए जापान में थे. आरआरआर 1920 के पूर्व-स्वतंत्र युग में स्थापित एक काल्पनिक कहानी है और यह दो वास्तविक नायकों और प्रसिद्ध क्रांतिकारियों – अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित है. राम चरण ने राम की भूमिका निभाई, एनटीआर को भीम के रूप में देखा गया.

RRR ने दुनियाभर में की इतनी कमाई

आरआरआर, जिसने अपने थिएट्रीकल परफॉर्मेंस के दौरान दुनिया भर में ₹1100 करोड़ से अधिक की कमाई की और अपने एक्शन सेट के लिए बड़े पैमाने पर तारीफ बटोरी. हाल ही में बियॉन्ड फेस्ट के हिस्से के रूप में अमेरिका के कई शहरों में फिर से जारी किया गया. अक्टूबर में, फिल्म को टीसीएल चाइनीज थिएटर में प्रदर्शित किया गया था और दर्शकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी. डेडलाइन की एक रिपोर्ट ने पुष्टि की कि थिएटर की 932 सीटें 20 मिनट में बिक गईं. सिंगल शो से, फिल्म ने 21,000 डॉलर की कमाई की, जिससे इसकी बॉक्स-ऑफिस कमाई फिर से रिलीज से 221,156 डॉलर हो गई.

Oscars के लिए कर रहे कोशिश

इस बीच, आरआरआर के निर्माता अकादमी पुरस्कारों के लिए कमर कस रहे हैं. इस सब के बीच, फिल्म के गोल्डन ग्लोब्स नामांकन में बड़ा स्कोर करने की उम्मीद है, जिसकी घोषणा बाद में सोमवार को की जाएगी. जबकि आरआरआर इस साल ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि नहीं है, इसे स्वतंत्र रूप से जूरी को प्रस्तुत किया गया है. अमेरिका में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, प्रतिष्ठित पुरस्कारों में धूम मचाने की उम्मीद है. हाल ही में, आरआरआर ने न्यूयॉर्क फिल्म क्रिटिक्स सर्कल अवार्ड्स में एसएस राजामौली के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक की ट्रॉफी जीती. इस जीत ने फिल्म की ऑस्कर की संभावनाओं को एक पायदान ऊपर ले लिया है.