विशेष

RSS का एक और ग़द्दार-ताऊ को 21 तोपों की सलामी!

TRUE STORY
@TrueStoryUP
“हम भारत मे मुसलमानों की संख्या बढ़ने नही देंगे! “PM, CM, DM, SP, जज देश में हिंदू के अलावा किसी और को नहीं बनने देंगे” चाहे संविधान में संशोधन करना पड़े…
जो मुस्लिम 2 से ज़्यादा बच्चे पैदा करेगा उसको सरकारी अन्न, सरकारी नौकरी, सरकारी अस्पताल मे इलाज, सरकारी स्कूलों में शिक्षा, बैंकों से लोन नही देंगे!फिर भी बच्चे पैदा करेंगे तो 10 साल के लिए जेल…

◆ अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का विवादित बयान …

Pravin Togadia |#PravinTogadia\

Prashant Anand
@prashantanandg
RSS का एक और ग़द्दार

असली चेहरा सामने आ रहा, RSS हो रही है नंगी
देशभक्ति की आड़ में,देश को बेचते जा रहे हैं संघी

अब सोचिए, मोदी ने हर इंस्टिट्यूशन में संघियों को भर दिया है, देश को कितना खोखला कर रहे होंगे ?

 

सड़क किनारे हाथी दिखा तो पास जाकर करने लगा प्रणाम, गजराज ने जो किया वह देख IFS ने की तारीफ

हाथी सिर्फ विशालकाय नहीं होते बल्कि बेहद समझदार और शांत स्वाभाव के भी होते हैं। लेकिन जब उन्हें खतरा महसूस होता है या फिर कोई बेवजह परेशान करता है तो भैया, उनसे खूंखार कोई नहीं! वह मोटरसाइकिल को उठाकर फेंकने से लेकर गाड़ी को पलटने तक का दम रखते हैं। पर इसके बावजूद भी कुछ लोग हाथियों को हल्के में लेते हैं। इसका ताजा उदाहरण यह वीडियो है, जिसे कई आईएफएस अधिकारियों ने पोस्ट करते हुए लोगों से इस तरह की हरकतों से बाज आने की गुजारिश की है। वहीं अन्य यूजर्स ने भी इस शख्स की आलोचना कर रहे हैं। एक शख्स ने कहा कि भाई साहब खतरों के खिलाड़ी बनने की कोशिश कर रहे थे। 

यह वीडियो 1.22 मिनट का है जिसमें हम देख सकते हैं कि सड़क किनारे एक विशालकाय हाथी खड़ा है। सफेद लुंगी और शर्ट पहने एक शख्स गजराज की तरफ बढ़ता है। लोग उसका वीडियो बनाने लगते हैं। जबकि वाहन अपनी रफ्तार से उधर से गुजरते रहते हैं। कुछ लोग शख्स को सतर्क भी करते हैं। लेकिन वह नहीं मानता और हाथी के करीब जाकर उसके दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम करने लगता है। इतना ही नहीं, हाथी शख्स को अपने मूवमेंट से दूर रहने की चेतावनी भी देता है। पर शख्स हाथी के पास ही बना रहता है। वह दूसरों को दिखाता है कि हाथी कोई नुकसान नहीं पहुंचाएगा, और अंत में वह जमीन पर माथा टेकते हुए गजराज को नमन करता है।

…और फिर हम बोलते हैं कि हाथी ने अटैक कर दिया

यह वीडियो आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा (@susantananda3) ने 11 मई को ट्विटर पर पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा- इस बात के और प्रमाण चाहिए कि विशालकाय होने के बावजूद शांत होते हैं! लेकिन जानवर कभी भी वाइल्ड हो सकता है। ऐसे मूर्खतापूर्ण हरकतें करने की कोशिश भी ना करें। इस वीडियो को कई अन्य आईएफएस अधिकारी ने भी पोस्ट किया है। बोले तो क्लिप इंटनेट पर छा गया है। खबर लिखे जाने तक तमाम यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। कुछ ने कहा कि और फिर हम कहते हैं कि हाथी ने हमला कर दिया। दूसरे ने कहा कि श्रद्धा अपनी जगह है… लेकिन जानवरों की प्राइवेसी का भी ख्याल रखें। इसके अलावा कई यूजर्स ने शख्स की इस हरकत की आलोचना की है।