देश

‘भगवान राम की भावना को RSS के लोग नहीं अपनाते’

राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान RSS-BJP को निशाने पर लिया. राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के आगर में एक जनसभा के दौरान कहा, RSS-BJP के लोग ‘जय सिया राम’ का नारा नहीं लगाते. वो जय सिया राम नहीं बोलते, क्योंकि वो सीता का आदर नहीं करते. उनके संगठन में महिला को स्थान नहीं है. राहुल गांधी ने कहा, भगवान राम की भावना को RSS के लोग नहीं अपनाते. राम ने कभी नफरत नहीं फैलायी, किसी का अपमान नहीं किया.

Bharat Jodo Yatra Latest News : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान RSS-BJP को निशाने पर लिया. राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के आगर में एक जनसभा के दौरान कहा, “RSS-BJP के लोग ‘जय सिया राम’ का नारा नहीं लगाते. वो जय सिया राम नहीं बोलते, क्योंकि वो सीता का आदर नहीं करते. उनके संगठन में महिला को स्थान नहीं है.” राहुल गांधी ने कहा, “भगवान राम की भावना को RSS के लोग नहीं अपनाते. राम ने कभी नफरत नहीं फैलायी, किसी का अपमान नहीं किया.”

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश के बाद राजस्थान जाएगी. राजस्थान के बाद हरियाणा और उसके बाद दिल्ली जाएगी. राहुल गांधी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, “बीजेपी वाले एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं. राहुल गांधी ने कहा, भगवान राम जिंदगी जीने का तरीका थे.”

राम का मतलब जीवन जीने का तरीका

राहुल गांधी ने बताया, “एक पंडित जी ने मुझसे कहा भगवान राम तपस्वी थे. गांधी जी का नारा था हे राम. हे राम का मतलब जीवन जीने का तरीका है. यह यात्रा देश की जनता की यात्रा है. इस यात्रा में कोई थक नहीं रहा है.” राहुल गांधी ने कहा, मैं इस यात्रा में लाखों लोगों से मिला हूं. किसान कहता है कि यूरिया नहीं मिलता है. कारोबारी कहता है, जीएसटी और नोटबंदी ने बिजनेस बंद कर दिया है.

दो कुत्तों ने किया राहुल गांधी का स्वागत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का शुक्रवार को मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में पार्टी की ‘‘ भारत जोड़ो यात्रा’’ के दौरान कुत्तों के एक जोड़े ने फूलों के गुलदस्ते से स्वागत किया. लैब्राडोर नस्ल के छह साल के कुत्तों के मालिक सर्व मित्र नाचन, गांधी का स्वागत करने के लिए अपने पालतू जानवरों के साथ तनोडिया कस्बे पहुंचे थे. यहां लिजो और रेक्सी ने यात्रा में टी टाइम के दौरान ‘‘ चले कदम जुड़े वतन और नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो’’ के संदेश के साथ फूलों का गुलदस्ता भेंटकर राहुल गांधी का स्वागत किया.