देश

Shivamogga Violence : भाजपा MLA बोले- हिंदुत्व के लिए सिर्फ भाजपा

केएस ईश्वरप्पा ने कहा, हिंदुत्व वाले इस देश में हिंदुत्व की रक्षा के लिए नरेंद्र मोदी और भाजपा ही चाहिए। उन्होंने कहा पूरे भारत में कांग्रेस ही पीएफआई और एसडीपीआई जैसे राष्ट्रविरोधी संगठनों का समर्थन कर रही है।

 

कर्नाटक के शिवमोगा में 15 अगस्त को भड़की हिंसा ने पूरी तरह से राजनीतिक रंग अख्तियार कर लिया है। यहां से भाजपा विधायक केएस ईश्वरप्पा ने कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि न केवल शिवमोगा में और न केवल दक्षिण में, बल्कि पूरे भारत में कांग्रेस ही पीएफआई और एसडीपीआई जैसे राष्ट्रविरोधी संगठनों का समर्थन कर रही है।

केएस ईश्वरप्पा ने कहा, हिंदुत्व वाले इस देश में हिंदुत्व की रक्षा के लिए नरेंद्र मोदी और भाजपा ही चाहिए। उन्होंने कहा, जहां तक हिंसा की बात है तो पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा, सरकार और पुलिस अधिकारियों ने स्थिति को नियंत्रण में कर लिया है। स्कूल और कॉलेज कल तक बंद थे, लेकिन वे आज फिर से खुल गए हैं।

बैनर को लेकर हुआ था बवाल
शिवमोगा पुलिस ने बताया कि टीपू सुल्तान के अनुयायियों के एक समूह ने 15 अगस्त को शहर के अमीर अहमद सर्कल में टीपू सुल्तान के बैनर लगाने के लिए वीर सावरकर के बैनर हटाने की कोशिश की थी। इससे बवाल मच गया था। तत्काल धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस को हल्का हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा था। सावरकर हिंदुत्व के विचारक थे, जबकि टीपू सुल्तान 18वीं सदी के मैसूर शासक थे। बैनर को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प के दौरान प्रेम सिंह नामक युवक को चाकू घोंप दिया गया था।

युवाओं को काबू में करें
विधायक ईश्वरप्पा ने मंगलवार को कहा था कि मैं मुस्लिम समाज के वरिष्ठ लोगों से अपील करता हूं कि राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल अपने समुदाय के युवाओं को काबू में करें। अगर हिंदू समाज उठा तो न ही ऐसी गतिविधियां होंगी और न ही राष्ट्रद्रोही बचेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हम राज्य में एसडीपीआई व पीएफआई पर पाबंदी लगाना चाहते हैं। हम इंतजार कर रहे हैं कि केंद्र सरकार इस मामले में क्या करती है।