देश

SSC Scam : पार्थ चटर्जी को अस्पताल में नहीं थी भर्ती होने की जरूरत

ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। वह सीधे एसएसकेएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हो गए थे। इस पर ईडी ने आपत्ति जताते हुए उन्हें जांच के लिए AIIMS ले जाए जाने की मांग की थी।

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पार्थ चटर्जी मंगलवार सुबह कोलकाता लौट आए। सोमवार को उन्हें AIIMS भुवनेश्वर ले जाया गया था, जहां उनकी गहन जांच हुई। पार्थ करीब छह बजे कोलकाला पहुंचे। यहां से ईडी अधिकारी उन्हें सीधे सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय ले गए। गौतरलब है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर उन्हें सोमवार को स्वास्थ्य परीक्षण के लिए भुवनेश्वर स्थित एम्स ले जाया गया था।


अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत नहीं
ईडी की छापेमारी के बाद पार्थ चटर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हो गए थे। बताया गया था कि छापेमारी के बाद पार्थ को बेचैनी महसूस हुई थी। इसके बाद वह सीधे एसएसकेएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हो गए। इस पर ईडी ने आपत्ति जताते हुए उन्हें जांच के लिए AIIMS ले जाए जाने की मांग की थी। वहीं एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टर तुषार कांति पात्रा ने बताया कि पार्थ चटर्जी की सेहत स्थिर है। मेडिकल रिपोर्ट आ गई है और वह ठीक हैं। उसकी गहन जांच की गई। हालांकि उन्हें कुछ समस्याएं थीं, लेकिन उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं है, उनकी बारीकी से निगरानी की जा रही है।

काली डायरी खोलेगी राज
पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर से ईडी अधिकारियों को एक काली डायरी मिली है। माना जा रहा है कि इस डायरी में शिक्षक घोटाला के राज दफ्न है। दावा किया जा रहा है कि इस डायरी में उन लोगों के नाम हैं, जिन्होंने शिक्षक नियुक्ति के लिए कथित तौर पर रुपये घूस के तौर पर लिए थे। ईडी सूत्रों का मानना है कि इस डायरी में पार्थ चटर्जी के अलावा तृणमूल के कई शीर्ष नेताओं के नाम हैं, जो इस भ्रष्टाचार में कथित तौर पर शामिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि डायरी में जिन लोगों के नाम हैं, उनसे पूछताछ की तैयारी की जा रही है।

ईडी के एक सीनियर अधिकारी ने बताया है कि बंगाल के स्कूल जॉब स्कैम (Bengal School Job Scam) की शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि अर्पिता मुखर्जी जो बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की नजदीकी सहयोगी हैं, 12 फर्जी कंपनियां चला रही थीं। ईडी के आधिकारी के अनुसार ऐसी कंपनियों से जुड़े दस्तावेज जांच एजेंसी ने शनिवार की शाम अर्पिता मुखर्जी के जोका फ्लैट में छापेमारी के दौरान बरामद किए हैं।