खेल देश

”… तो 15 जून से फिर दिल्ली में धरना देंगे पहलवान”

हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को पहलवानों की महापंचायत हुई है. इसमें कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक बार फिर चर्चा हुई.

बजरंग पुनिया ने महापंचायत के सामने कहा, यह बृजभूषण के साथ मेरी निजी लड़ाई नहीं है. यह लड़ाई बहन/बेटियों की इज्जत की है. हम 15 जून तक इंतजार करेंगे. हमारा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है, तो हम 15 जून के बाद जंतर-मंतर पर अपना विरोध फिर से शुरू करेंगे.

हरियाणा के सोनीपत में शनिवार को पहलवानों की महापंचायत हुई है. इसमें कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एक बार फिर चर्चा हुई. महापंचायत में किसान यूनियन समेत उन सभी संगठनों को आमंत्रित किया गया था, जिन्होंने दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरना-प्रदर्शन को दिया था.

इस महापंचायत में हरियाणा और पंजाब से खाप और किसान संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए हैं. महापंचायत में बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, सत्यव्रत कादियान और विनेश फोगट के पति सोमवीर राठी भी शामिल होने पहुंचे. बजरंग पुनिया ने महापंचायत के सामने कहा, यह बृजभूषण के साथ मेरी निजी लड़ाई नहीं है. यह लड़ाई बहन/बेटियों की इज्जत की है. हम 15 जून तक इंतजार करेंगे. हमारा आंदोलन खत्म नहीं हुआ है. अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है, तो हम 15 जून के बाद जंतर-मंतर पर अपना विरोध फिर से शुरू करेंगे.

इससे पहले बजरंग पूनिया ने कहा था, बैठक में अपने समर्थकों के बीच सरकार के साथ हुई बातचीत का लेखा-जोखा रखेंगे. महापंचायत में जो फैसला होगा उस पर चर्चा की जाएगी.

‘चर्चा के बाद आगे का निर्णय लेंगे’

बजरंग ने कहा, सरकार से चर्चा के बाद हमने पहले ही बताया था कि जितनी हमारी खाप पंचायतें हैं और चौधरी हैं, जो लोग हमसे जुड़े हैं, उन सभी से बातचीत करके आगे जानकारी दी जाएगी. बात करने के बाद आगे फैसला लेंगे. जगबीर सिंह कोच ने इस महापंचायत के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि सभी पहलवान शामिल होंगे.