खेल

‘माँ से कहा था कल डेब्यू हैं अगले दिन माँ का देहांत हो गया’

पाकिस्तानी गेंदबाज नसीम शाह ने अपने डेब्यू से जुड़ा इमोशनल किस्सा साझा किया है. शाह ने बताया कि उन्होंने डेब्यू से एक दिन पहले अपनी मां को फोन किया और बताया कि ‘मां, मैं कल डेब्यू कर रहा हूं. आप टीवी पर मैच देखिएगा. शाह ने आगे बताया कि ‘मैं अगले दिन उठा को मैनेजमेंट से मुझे जानकारी मिली कि मेरी मां का निधन हो गया है.

Naseem Shah Career : पाकिस्तान के नसीम शाह ने अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है. खासकर, इस युवा तेज गेंदबाज ने बॉलिंग स्पीड से दिग्गजों का ध्यान खींचा है, लेकिन इस युवा खिलाड़ी का सफर बेहद मुश्किलों से भरा रहा है. नसीम शाह ने महज 16 साल की उम्र में डेब्यू किया था, लेकिन उसी दिन इस गेंदबाज की मां का निधन हो गया . जिसके बाद नसीम शाह को कई परेशानियों से गुजरना पड़ा. अब नसीम शाह ने उस मुश्किल वक्त को याद किया है.

‘आपको कल का मैच जरूर देखना चाहिए…’

नसीम शाह कहते हैं कि वह अपनी अम्मी से काफी अटैच थे. जब वह महज 12 साल के थे, क्रिकेट खेलने के लिए अपना घर छोड़ दिया, जिसके बाद लाहौर में शिफ्ट हो गए. उन्होंने कहा कि जिस दिन मेरा डेब्यू था, मेरी अम्मी ने मुझे कॉल किया, मैंने उनसे कहा कि कल मेरा डेब्यू है. हालांकि, मेरी अम्मी टीवी नहीं देखती थी और ना क्रिकेट समझती थी, लेकिन मैंन अम्मी से कहा कि आपको कल का मैच जरूर देखना चाहिए, कल मैं टीवी पर लाइव आउंगा. वह काफी खुश थीं.

‘आपकी अम्मी इस दुनिया में नहीं रहीं…’

नसीम शाह की अम्मी ने इसके बाद कहा कि वह मैच देखने लाहौर जरूर आएंगी, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. दूसरे दिन सुबह जब मैं सो कर उठा तो टीम मैनेजमेंट मेरे पास आई और कहा कि मेरी अम्मी इस दुनिया में नहीं रहीं. इसके अलावा इस तेज गेंदबाज ने करियर के दौरान काफी मुश्किलों का सामना किया, लेकिन पाकिस्तान टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. हालांकि, पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने के बाद वह लगातार चोटों से जूझ रहे हैं. चोट के कारण कई बार इस गेंदबाज को टीम से बाहर बैठना पड़ा है.